featured देश राज्य

महाराष्ट्र: मदरसे में यौन उत्पीड़न करने वाला मौलाना गिरफ्तार,36 छात्रों को मदरसा से निकाला गया

महाराष्ट्र: मदरसे में यौन उत्पीड़न करने वाला मौलाना गिरफ्तार,36 छात्रों को मदरसा से निकाला गया

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पुणे में मदरसे के भीतर यौन उत्पीड़न का एक मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मदरसे में पढ़ने वाले 36 छात्रों को निकाला गया है और साथ ही आरोपी मौलवी के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

sexual harras महाराष्ट्र: मदरसे में यौन उत्पीड़न करने वाला मौलाना गिरफ्तार,36 छात्रों को मदरसा से निकाला गया

 

कटराज स्थित मदरसे में कुकर्म की खबर उस समय उजागर हुई जब रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) ने दो नाबालिग को रेलवे स्टेशन पर बैठा देखा। आरपीएफ ने पूछताछ के बाद साथी नाम के एनजीओ को इसकी सूचना दी। बच्चों से बातचीत के बाद शक बढ़ता गया। उसने बताया कि उसके साथ मदरसा में गलत व्यवहार किया जाता है। एनजीओ ने पुणे पुलिस से संपर्क साधा और जामिया अमूबुझा दारूल यात्मा (मदरसा) पर दबिश की।

 

 

पुलिस ने मौलाना के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस और पोक्सो कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोंढवा थाना के इंस्पेक्टर मिलिंग गायकवाड़ ने कहा, ”यौन उत्पीड़न के आरोप में एक मदरसे के मौलाना को गिरफ्तार किया गया है और मदरसे से 36 स्टूडेंट को भी बचाया गया है।” ज्यादातर बच्चे बिहार के रहने वाले हैं जिनकी उम्र 5 से 14 साल है।

 

आपको बता दें कि मौलाना रहीम पर आरोप लगाने वाले दो बच्चे बिहार के भागलपुर जिले के हैं। ये दोनों बच्चे 23 जुलाई को मदरसा छोड़ कर भाग गए थे, और रेलवे स्टेशन पर पाए गए थे। वहीं मौलान भी बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है।

 

ये भी पढें:

 महाराष्ट्र में दूध के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर दूध उत्पादक किसान आंदोलन पर उतरें

 

ऋतु राज

 

 

Related posts

उत्तराखंड में कोविड-19 के एक्टीव केस कुल 16 बचे,। आज 06 कोरोना संक्रमित हुए ठीक 

Shubham Gupta

फतेहपुर में एम्बुलेंस कर्मियों ने किया चक्का जाम

Shailendra Singh

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध कुमार का ‘हत्यारा’ गिरफ्तार, आरोपी ने कबूला जुर्म

Ankit Tripathi