download 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा का मास्टरमाइंड गिरफ्तार ,मामले में अब भी गिरफ्तारी बाकी

नई दिल्ली – जैसे की आप सभी लोग लोग जानते है कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानो का आंदोलन जारी है। जिसके चलते बीती 26 जनवरी को ,दिल्ली के लाल किले पर हिंसात्मक घटना हुई थी।जब से दिल्ली पुलिस जांच में जुटी थी कि इस हिंसा के पीछे कौन लोग शामिल है। आज दिल्ली पुलिस ने इस हिंसा के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है ,बताया जा रहा की इस हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू है। बता दे दिल्ली पुलिस ने 3 फरवरी को दीप सिद्धू, जुगराज सिंह समेत चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया था। ये लोग लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और लोगों को हिंसा के लिए उकसाने में शामिल थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम को मिली कामयाबी
बताया जा रहा है कि 26 जनवरी की हिंसा को अंजाम देकर दीप सिद्धू फरार चल रहा था , आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस हिंसा के मामले में चल रहे मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और दंगा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था। मामले की जांच दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कर रही है। राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई थी। प्रदर्शनकारी लाल किले में भी घुस गए और वहां ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था।

लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज अभी भी फरार – बता दे कि 26 जनवरी को किसान ट्रेक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई थी जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने हिंसा में शामिल लगभग 50 लोगो का स्केच जारी किया था , जिसके बाद से ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम मामले की जांच में जुटी थी , काफी प्रयासों के बाद दिल्ली पुलिस को आज एक कामयाबी मिली है , दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस हिंसा के मामले में चल रहे मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन बताया जा रहा है कि दीप सिद्धू के अलावा मामले में पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज अभी भी लापता है। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

वाराणसी: छात्र नेता से बदसलूकी व मोबाइल छीनने में हेड कांस्टेबल सस्पेंड

Previous article

उत्तराखंड आपदा: अब भी सुरंग में फंसे हैं 35 मजदूर, घायलों का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे सीएम त्रिवेन्द्र

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.