lockdown दिल्ली में 2 मई तक बंद रहेंगे बाजार, व्यापार संगठनों ने कहा- बढ़ाया जाए लॉकडाउन

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना दूसरी लहर तबाही मचा रही है। हर तरफ चीख पुकार और अस्पतालों में मरीजों की कतार लगी हुई है। बढ़ते मामलों और राजधानी दिल्ली के हालात को देखते हुए कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के तहत आने वाले व्यापारी संगठनों ने दिल्ली में अगले 1 हफ्ते के लिए और बाजार बंद रखने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद अब देश की राजधानी में 26 मई से 2 मई तक बाजार बंद रहेंगे। व्यापारी संगठन इसके साथ ही सरकार से भी अपील की है कि लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलहाल 1 हफ्ते का और लॉकडाउन बढ़ाया जाए।

व्यापारियों ने स्वैच्छिक लॉकडाउन का फैसला लिया

कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली में व्यापारी संगठनों ने स्वैच्छिक लॉक डाउन का निर्णय लिया है। दिल्ली के 100 से अधिक प्रमुख व्यापारी संगठनों ने कोरोना के कारण से पैदा हुई विकट स्थिति को देखते हुए ये निर्णय लिया है कि दिल्ली में लॉक डाउन को बढ़ाया जाना बेहद जरूरी है, जिससे दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना की रफ़्तार को रोका जा सके।

इससे पहले कल ही कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने दिल्ली के उपराजयपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर दिल्ली में लॉक डाउन को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है। इसके साथ ही कैट ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से आग्रह किया है की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मेडिकल ऑक्सीजन को जीएसटी से कर मुक्त किया जाए। वहीं केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पियूष गोयल से भी अपील की है कि ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पर कस्टम ड्यूटी एवं मेडिकल सेस को फिलहाल कुछ अवधि के लिए समाप्त किया जाए जिससे अधिक से अधिक ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का आयात हो सके, इससे देश में ऑक्सीजन की मांग को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी।

सोमवार सुबह 6 बजे खत्म हो रहा है दिल्ली का लॉकडाउन

फिलहाल दिल्ली सरकार ने 1 हफ्ते का कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया था जो सोमवार सुबह 6 बजे खत्म हो रहा है। लेकिन दिल्ली के जैसे हालात हैं उसे देखते हुए अब कई तबकों से यही मांग उठ रही है कि सरकार अपने इस फैसले को कम से कम 1 हफ्ते की और आगे बढ़ाए जिससे संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

UP के लिए एक और राहत भरी खबर, अब एयरलिफ्ट होगी ऑक्‍सीजन

Previous article

Good news: इस शहर में जल्द लगेंगे 4 ऑक्सीजन प्लांट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured