featured यूपी

UP के लिए एक और राहत भरी खबर, अब एयरलिफ्ट होगी ऑक्‍सीजन   

UP के लिए एक और राहत भरी खबर, अब एयरलिफ्ट होगी ऑक्‍सीजन   

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में ऑक्‍सीजन की किल्‍लत के बीच एक और राहत भरी खबर सामने आई है। एक ओर जहां ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस से राहत मिल रही है तो वहीं अब ऑक्‍सीजन के एयरलिफ्ट करने की तैयारी है।

यूपी सरकार बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन मंगवा रही है। इसकी पहली खेप ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस से शनिवार सुबह लखनऊ पहुंच चुकी है। वहीं, दूसरी खेप लाने लिए ऑक्‍सीजन एक्सप्रेस बोकारो रवाना कर दी गई है। अब राज्‍य के लिए ऑक्सीजन एयरलिफ्ट कर पहुंचाने की तैयारी है।

पीएम मोदी ने उपलब्‍ध कराए हवाई जहाज   

दरअसल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अनुरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाई जहाज दिए हैं, जिनके माध्‍यम से खाली टैंकर बोकारो पहुंचाए जाएंगे। इसके बाद टैंकर में ऑक्सीजन भरकर इन्हें ट्रेन से प्रदेश लाया जाएगा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ स्‍वयं कोरोना संक्रमित हैं। डॉक्‍टर्स की ओर से उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। मगर, यूपी में कोविड मरीजों की देखभाल व ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर वह युद्ध स्तर पर जुटे हुए हैं।

ट्रेन से वापस लाए जाएंगे ऑक्‍सीजन टैंकर

प्रदेश में ऑक्‍सीजन की आपूर्ति बनाए रखने के लिए सीएम योगी के अनुरोध पर प्रधानमंत्री ने यूपी को टैंकर पहुंचाने के लिए तत्काल हवाई जहाज मुहैया करा दिए हैं। एक हवाई जहाज से दो खाली टैंकर बोकारो पहुंचाए जाएंगे। इसके बाद वहां इन टैंकर्स में लिक्विड ऑक्‍सीजन भरकर ट्रेन से लखनऊ भेजे जाएंगे। इस तरह से यूपी में ऑक्सीजन आपूर्ति में तेजी आने की उम्मीद है।

Related posts

राज्याभिषेक से पहले थाईलैंड के राजा ने की बॉडीगार्ड से शादी

bharatkhabar

मेरठ में रमजान से पहले नमाज को लेकर दजो पक्षों में मारपीट का मामला, भारी पुलिस फोर्स तैनात

rituraj

2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का मास्टर प्लान, मंदिरों की होगी अहम भूमिका

mohini kushwaha