Breaking News featured देश यूपी

कई जगह ईवीएम खराब होने की वजह ने शुरु नहीं हो पाया मतदान

voting ink कई जगह ईवीएम खराब होने की वजह ने शुरु नहीं हो पाया मतदान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान शुरु हो गया है। सुबह 7 बजे से मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की लंबी कतारें दिखाई दे रही है। वहीं, कई बूथों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित हो गया। इनमें इलाहाबाद के प्रयाग महिला विद्यापीठ में बूथ नंबर-242 , प्रतापगढ में विश्वनाथगंज मिश्रपुर तरौल बूथ संख्या-209 शामिल है। इसके साथ ही हमीरपुर जिले में ईवीएम तैयार न होने से सदर विधानसभा के बूथ नम्बर 107 पर मतदान अब तक शुरू नहीं हो पाया है।

voting ink कई जगह ईवीएम खराब होने की वजह ने शुरु नहीं हो पाया मतदान

इसी क्रम में जालौन में बूथ संख्या 177, 490, 510 ,539 481 ईवीएम की बैटरी चार्ज नहीं होने से मतदान शुरू नहीं हो सका जिसके कारण मतदाताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी ईवीएम ठीक और बदलने में जुटे हैं।

आज 53 सीटों पर वोटिंग की जा रही है जिसमें बुंदेलखंड के सात जिलों झांसी, जालौन, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट के अतिरिक्त प्रतापगढ़, कौशाम्बी, इलाहाबाद, फतेहपुर व रायबरेली शामिल है। इस चरण में 680 प्रत्याशियी मैदान में है जिनकी किस्मत का फैसला 1.84 करोड़ मतदाता करेंगे। चौथे चरण में कुल 1,84,82,166 मतदाता हैं जिनमें 1,00,31,093 पुरुष और 84,50,039 महिला मतदाता हैं।

Related posts

अब 90 मिनट तक रोजाना गश्त लगाएगी थाना पुलिस

shipra saxena

Hurricane Ian in America: फ्लोरिडा में इयान तूफान ने मचाई तबाही, अब तक 47 लोगों की मौत

Rahul

CM पलानीसामी से मुलाकात के बाद तमिलनाडु के किसानों का प्रदर्शन खत्म

kumari ashu