featured देश

मणिपुर में बदली गई मतदान की तारीख, अब इन तारीखों में होगा मतदान, जानिए कारण ?

evm voting election2 मणिपुर में बदली गई मतदान की तारीख, अब इन तारीखों में होगा मतदान, जानिए कारण ?

मणिपुर में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीख बदल दी गई हैं। प्रदेश में पहले चरण के लिए मतदान अब 28 फरवरी को कराया जाएगा। वहीं दूसरे टरण की वोटिंग 5 मार्च को होगी।

मणिपुर में अब 28 फरवरी को पहले चरण के लिए वोटिंग

मणिपुर में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीख बदल दी गई हैं। प्रदेश में पहले चरण के लिए मतदान अब 28 फरवरी को कराया जाएगा। वहीं दूसरे टरण की वोटिंग 5 मार्च को होगी। ससे पहले यहां पहले चरण का मतदान 27 फरवरी को होना था और दूसरे चरण के मतदान की तारीख तीन मार्च तय की गई थी। इलेक्शन कमीशन ने मणिपुर में विधानसभा चुनाव की तारीखें बदलने का एलान किया।

30 लाख आबादी में ईसाई आबादी 41.29 फीसदी

दरअसल मणिपुर की 30 लाख आबादी में ईसाई आबादी 41.29 फीसदी है। यहां 41.39 फीसदी हिंदू हैं और 8.40 फीसदी लोग मुस्लिम हैं। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजनीतिक दलों और संगठनों ने 27 फरवरी को पहले चरण के विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने की मांग की थी। ईसाई संगठनों का कहना था कि रविवार का दिन ईसाई समुदाय का प्रार्थना दिवस होता है। 17 जनवरी को ऑल मणिपुर क्रिश्चियन ऑर्गनाइजेशन (एएमसीओ) के नेताओं ने मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) से तारीख बदलने का अनुरोध किया था। उन्होंने सीईओ मणिपुर को इससे जुड़ा ज्ञापन भी सौंपा था।

Related posts

जानें शरद पूर्णिमा पर आखिर क्यों बनाई जाती है खीर?

Kalpana Chauhan

धौलपुर: बदमाशों ने दिनदहाड़े होटल मालिक को मारी गोली, हालत गंभीर

Aman Sharma

मध्यप्रदेशः जनजातीय विभाग की योजनाओं का हुआ कम्प्यूटरीकरण

mahesh yadav