September 25, 2022 1:41 am
Breaking News featured देश

महाराष्ट्र सरकार ने 31 जनवरी, 2021 तक बढ़ाए लॉकडाउन के प्रतिबंध, राज्य से की ये अपील

uddhav thackeray महाराष्ट्र सरकार ने 31 जनवरी, 2021 तक बढ़ाए लॉकडाउन के प्रतिबंध, राज्य से की ये अपील

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे के चलते नए साल के सेलिब्रेशन में भी राज्य सरकारों ने कई प्रतिबंध लगाए हैं ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके. इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए 31 जनवरी 2021 तक के लिए राज्य में लॉकडाउन प्रतिबंधों का विस्तार किया है.

प्रदेश के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकर ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र भर में 31 जनवरी 2021 लॉकडाउन प्रतिबंधों का विस्तार किया है. ये जानकारी प्रदेश सरकार ने बुधवार को दी. राज्य में कोविड-19 वायरस के और फैलने के खतरा को देखते हुए और वायरस के फैलाव को रोकने के लिए और कुछ आपातकालीन उपाय करने के लिए, सरकार महामारी रोग अधिनियम, 1897 की धारा 2 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन को 31 जनवरी तक बढ़ाया है.

सरकार की अपील-
राज्य सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में सरल तरीके से नए साल का स्वागत करें और समुद्र तटों, बगीचों, सड़कों पर जाने से बचें भले ही 31 दिसंबर को कोई दिन कर्फ्यू नहीं होगा.

महाराष्ट्र का हाल-
महाराष्ट्र में आंकड़ों की बात की जाए तो कुल संक्रमितों की संख्या 19,25,066 है. वहीं कोरोना वायरस के कारण जान गवांने वाले मृतकों की संख्या 49,373 है. इसी के साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित होकर इलाज के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या 18,20,021 है.

Related posts

श्रावण मास में मंगलागौरी व्रत से दूर होंगी कई बाधाएं, जानिए कैसे

Aditya Mishra

NCB दफ्तर के निचले तल पर एक्सचेंज भवन में लगी आग

Trinath Mishra

शहबुद्दीन ने नीतीश को बताया परिस्थितियों का नेता, लालू को अपना

bharatkhabar