56626f3b eeb5 4019 a015 25644c480348 नए साल को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी, 31 जनवरी तक प्रभावी रहेगा लॉकडाउन
फाइल फोटो

मुबंई। कोरोना महामारी ने देश को ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही बढ़ रहे केसों को देखकर ऐसा लग रहा है कि कोरोना फिर से ज्यादा प्रभावी हो गया है। इसी बीच नए साल के जश्न को लेकर सरकार द्वारा नई गाइडलाइन जारी की जा रही हैं। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन प्रतिबंधों को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है। सरकार ने लोगों से नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने की अपील की है। राज्य सरकार के सर्कुलर में लोगों से अपने घरों में ही सामान्य तरीके से नए साल का स्वागत करने और समुद्रतट, उद्यान, सड़कों पर जाने से बचने की अपील की गई है।

नाईट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा-

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन प्रतिबंधों को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है। सर्कुलर में विशेषकर दस साल से छोटे बच्चों और 60 साल से अधिक के बुजुर्गों से इस महामारी के मद्देनजर नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने का आह्वान किया गया है। मुंबई में नए साल पर मरीन ड्राइव, गेटवे ऑफ इंडिया, गिरगांव और जुहू आदि स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। इसके साथ ही सरकार की तरफ से एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। नाईट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। इसके साथ ही बता दें कि नए वर्ष के दिन होटल्स, रेस्टोरेंट, पब्स को 11 बजे तक ही खुले रहने की मंजूरी मिली है। 11 बजे के बाद के बाद होटल्स, रेस्टोरेंट इत्यादि जगह नियमों को ताक पर रखते हुए खुली पाई जाएमगी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सार्वजनिक स्थानों पर इकठा होकर भीड़ करने से बचें-

वहीं सरकार ने अपनी एडवाजरी में आगे कहा कि 31 दिसंबर के दिन नागरिक समुद्र तट, उद्यान, विशेष रूप से मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन लाइन्स, गिरगांव चौपाटी, जुहू चौपाटी साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर इकठा होकर भीड़ करने से बचें। सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी का सकती से पालन करें साथ ही मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करें। खास कर बड़े बुजुर्ग (60) और बच्चें (10) घर से बाहर जाने से परहेज करें। 31 दिसंबर को किसी भी तरह के धार्मिक या सांकृतिक कार्यक्रमों का आयोजन न करें।

महाराष्ट्र सरकार ने 31 जनवरी, 2021 तक बढ़ाए लॉकडाउन के प्रतिबंध, राज्य से की ये अपील

Previous article

ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन को मंजूरी देने वाला दुनिया का पहला देश बना ब्रिटेन, जानें कितनी डोज की ऑर्डर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.