featured यूपी

Lucknow: शिवपाल सिंह यादव ने लगवाई कोरोना की पहली डोज, जानिए क्या कहा

शिवपाल सिंह यादव ने लगवाई वैक्सीन

लखनऊ: तमाम सियासी विरोध के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को कोरोना की वैक्सीन लगवा ली।

शिवपाल को कोवीशील्ड की पहली डोज दी गई। अब आज से ठीक 28 दिन के बाद शिवपाल सिंह यादव एक बार फिर से वैक्सीन की दूसरी डोज लेंगे।

शिवपाल ने की थी तारीफ

आपको बता दें कि जब भारत में कोरोना की वैक्सीन बनी थी तो शिवपाल सिंह यादव ने उसकी बहुत तारीफ की थी और कहा था कि वो भारतीय वैज्ञानिकों को नमन करते हैं। भारतीय वैज्ञानिकों ने काफी मेहनत और शोध के बाद दो स्वदेशी वैक्सीन बनाई हैं।

अखिलेश ने किया था विरोध 

इससे पहले भारत में निर्मित कोविड वैक्सीन को लेकर शिवपाल सिंह यादव के भतीजे और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कोरोना की वैक्सीन पर सवाल उठाया था और उसे बीजेपी की वैक्सीन का नाम दे दिया था। उन्होंने कहा था कि वो ये वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।

रिश्तेदार लगवा रहे वैक्सीन 

यहीं नहीं उनकी पार्टी के पदाधिकारियों और समर्थकों ने भी कोराना के टीके का विरोध किया था। वहीं अब उन्हीं के कई रिश्तेदार कोरोना का टीका लगवा रहे हैं।

अखिलेश की बुआ और फूफा ने अभी हाल ही में कोरोना का टीका लगवाया था और अब चाचा शिवपाल सिंह यादव ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है।

तेजी से बढ़ रहे मामले

यूपी में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है। हर दिन कोरोना एक नया रिकार्ड तोड़ रहा है। बुधवार को जहां कोरोना के 1230 मरीज मिले थे वहीं गुरुवार को ये आंकड़ा बढ़कर 2600 पहुंच गया।

कोरोना से हुई मौतों की संख्या में कुछ राहत जरूर देखने को मिल रही है। जहां गुरुवार को नौ लोगों की मौत कोरोना से हुई वहीं एक दिन पहले ये संख्या 11 थी।

कोरोना का नया स्ट्रेन संक्रामक

कोरोना की तीव्रता को बढ़ाने में स्थानीय कारण भी सामने आ रहे हैं। एक ओर जहां लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना का नया वैरिएंट भी इसे बढ़ाने में कारगर भूमिका निभा रहा है।

कोरोना का नया अफ्रीकी वैरिएंट काफी संक्रामक है। ये ही कारण है कि अब पहली वेव की तुलना में सेकेंड वेव में कोरोना तेजी से बढ़ता जा रहा है।

Related posts

मोदी सरकार के सुधार के असर महसूस होने लगे हैं: शक्तिकांत दास

bharatkhabar

UPPSC Recruitment 2021: यूपी में यूपीपीएससी के विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती, जानिए आवेदन तारीख

Shailendra Singh

भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए पाकिस्‍तान ने शुरू किया आतंकी संगठनों की फंडिंग के लिए जाली नोटों का उत्‍पादन

Rani Naqvi