यूपी

महापौर संयुक्ता भाटिया के इस फैसले से लखनऊ की जनता को मिली राहत  

महापौर संयुक्ता भाटिया के इस फैसले से लखनऊ की जनता को मिली राहत  

लखनऊ: कोरोना संकट से झूझ रही लखनऊ की जनता को महापौर संयुक्ता भाटिया ने राहत दी है। दरअसल, गृहकर में दस प्रतिशत की छूट अब 30 सितंबर 2021 तक के लिए बढ़ा दी गई है। लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने इससे संबंधित दिशा-निर्देश लखनऊ नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी को जारी कर दिए हैं। बता दें कि गृहकर में दस प्रतिशत की छूट जुलाई तक थी, उसके बाद इसे 31 अगस्त तक के लिए बढ़ाया गया था और अब जनता की परेशानियों को देखते हुए इसे 31 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है।

कोरोना महामारी में जनता को हुए नुक्सान को देखते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए लखनऊ की जनता को छूट प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते देश में लॉकडाउन लगाया गया था और जब इसकी रफ़्तार थमने लगी थी तो अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई थी। हालांकि, साल 2021 में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचाई। इस दौरान उत्तर प्रदेश में भी इस महामारी का प्रकोप दिखा। कई लोगों की मृत्यु हो गई तो वहीं कई लोग आर्थिक तंगी से अभी भी झूझ रहे हैं। ऐसे में गृहकर में दस प्रतिशत की छूट मिलने से कहीं न कहीं राजधानीवासियों की कुछ परेशानियां कम हुई हैं।

Related posts

UP IPS Transfer: योगी सरकार ने 6 IPS अधिकारियों का किया ट्रांसफर, देखें लिस्ट

Rahul

UP MLC Election 2022 Live: यूपी विधान परिषद की 27 सीटों पर मतदान शुरू, बीजेपी-सपा के बीच कांटे की टक्कर

Rahul

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, कहा- हुआ साकार सपना

Shailendra Singh