featured यूपी

सैकड़ों चयनित अभ्यर्थी पहुंचे माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, जानिए क्या है मामला

सैकड़ों चयनित अभ्यर्थी पहुंचे माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, जानिए क्या है मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में लगातार नियुक्तियों को लेकर प्रदर्शन जारी है। एक तरफ शिक्षक अभ्यर्थी SCERT कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर गुरुवार को पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के शिविर कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में LT GIC (2018) के अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर पहुंचे।

क्या है अभ्यर्थियों की मांग

दरअसल, नियुक्ति की मांग को लेकर निदेशालय पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना है कि सहायक अध्यापक राजकीय विद्यालय LT GIC (2018)  की परीक्षा लोक सेवा आयोग उ.प्र. द्वारा संपन्‍न कराई गई थी। 15 विषयों में से 13 विषयों के अभ्यर्थियों की नियुक्ति संपन्‍न हो चुकी है, लेकिन हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान की नियुक्तियों में विलंभ हो रहा है।

चयनित अभ्यर्थियों का कहना है कि, “अक्टूबर में इस परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ था। हम पिछले नौ महीने से दर-दर भटक रहे हैं। कभी लखनऊ, कभी प्रयागराज जाकर अधिकारियों से मिलते हैं, लेकिन हमें केवल मौखिक आश्वासन दिया जा रहा।”

आज भी केवल आश्वासन ही मिला

चयनित अभ्यर्थियों ने कहा कि, लखनऊ में भी अपर सचिव आराधना शुक्ला से आश्वासन ही मिला है। अभ्यर्थियों ने कहा- ‘अपर सचिव ने कहा कि 16 या 22 तारीख को विद्यालय पोर्टल खोले जाएंगे।’ हालांकि, अभ्यर्थियों की मांग है कि हमें लिखित में इस बात का आश्वासन चाहिए।

कार्मिक अनशन करेंगे चयनित अभ्यर्थी

सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए अभ्यर्थियों ने कहा कि, हम कुछ दिन लिखित आश्वासन के इंतजार करेंगे। अगर हमें लिखित में आश्वासन नहीं मिला तो हम क्रमिक अनशन करेंगे और जबतक नियुक्ति नहीं मिल जाती तब तक शिक्षा निदेशालय पर धरना देंगे।

Related posts

विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये पूर्व विधायक राकेश सिंह ने लोगों का हाल जाना..

Rozy Ali

हल्द्वानी : विश्वकर्मा जयंती पर प्रदेश कांग्रेस समिति ने कहा-महिलाओं को आर्थिक आत्मनिर्भर बनाएगी ‘गौरा’

Neetu Rajbhar

छह हफ्ते में भ्रूण के लिंग की जांच संबंधी आपत्तियों का हल निकालें : सुप्रीम कोर्ट

Rani Naqvi