Breaking News featured दुनिया

खालिदा को मिला अमेरिका का साथ, बांग्लादेश से निष्पक्ष जांच करने को कहा

hr खालिदा को मिला अमेरिका का साथ, बांग्लादेश से निष्पक्ष जांच करने को कहा

ढाका।  बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया पर भ्रष्टाचार के आरोप तय होने के बाद दी गई पांच साल की सजा पर अमेरिका खफा नजर आ रहा है। अमेरिका ने खालिदा के मामले की निष्पक्ष सुनवाई सुनिश्चित करने की मांग की है। आपको बता दें कि 72 वर्षिया खालिदा को भ्रष्टाचार के मामले में पांच साल की सजा सुनाई गई है और उन पर साल के अंत में होने वाले आम चुनाव लड़ने पर भी कोर्ट ने रोक लगा दी है। जिया पर दो करोड़ एक लाख टका के विदेशी चंदे के गबन का आरोप लगा हुआ है।  दरअसल, ये रकम ‘जिया ओरफनेज ट्रस्ट’ के लिए थी।hr खालिदा को मिला अमेरिका का साथ, बांग्लादेश से निष्पक्ष जांच करने को कहा

इस ट्रस्ट का नाम उनके दिवंगत पति जियाउर रहमान के नाम पर रखा गया था। इस मामले को लेकर अमेरीकी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की नेता खालिदा जिया को दोषी ठहराए जाने के बारे में जानते हैं और बांग्लादेश को निष्पक्ष सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस मामले में ही जिया के भगौड़े बड़े बेटे और बीएनपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारिक रहमान को भी सजा सुनाई गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि रहमान पर उनकी गैरमोजूदगी में मुकदमा चला है। प्रवक्ता ने कहा कि हम विपक्ष के सदस्यों की गिरफ्तारी की सूचना से चिंतित हैं।हम बांग्लादेश सरकार को सभी लोगों के लिए निष्पक्ष सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।  विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश सरकार से शांतिपूर्ण ढंग से एकत्र होने और अपने विचार स्वतंत्र तरीके से रखने संबंधी प्रत्येक व्यक्ति के अधिकारों का सम्मान करने भी अपील की।

Related posts

मिष्टी चक्रवर्ती के अपने निधन की खबरों का खुद किया खंडन

Samar Khan

बिहार में बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या 100 के पार, 72 घंटों का हाई अलर्ट

Rani Naqvi

अंतिम विदाई के वक्त याद आया शहीद का फेसबुक पोस्ट, सभी लोग हुए भावुक

Pradeep sharma