November 30, 2021 9:10 am
featured देश राज्य

पीएम मोदी ने किया बाढ़ प्रभावित केरल का हवाई सर्वेक्षण,अब तक 324 लोगों की मौंत

pm पीएम मोदी ने किया बाढ़ प्रभावित केरल का हवाई सर्वेक्षण,अब तक 324 लोगों की मौंत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की आपदा से जूझ रहे केरल का शनिवार को हवाई सर्वे किया। मोदी विशेष विमान से शुक्रवार की रात तिरुवनंतपुरम पहुंचे थे। राजभवन में विश्राम करने के बाद वह सुबह कोच्चि पहुंचे जहां उन्होंने हालातों का जायजा लिया।

pm पीएम मोदी ने किया बाढ़ प्रभावित केरल का हवाई सर्वेक्षण,अब तक 324 लोगों की मौंत

सीएम भी रहे मौजूद

पीएम राज्य में बाढग़स्त इलाकों का हवाई सर्वे करने वाले थे। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण हवाई सर्वे सुरक्षित न होने संबंधी सुरक्षा अधिकारियों की सलाह पर प्रधानमंत्री समेत केरल के राज्यपाल जस्टिस(सेवानिवृत) पी सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन और अन्य अधिकारी नौसेना के हवाई अड्डे से वापस हो गये। फिलहाल अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि प्रधानमंत्री का हवाई सर्वे पूर्ण रूप से रद्द किया गया है अथवा नहीं।

नहीं थम रहा बारिश का कहर

बता दें कि बाढ़ प्रभावित केरल के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। राज्य में लगातार हो रही बारिश की वजह से अब तक 324 जानें जा चुकी हैं, जबकि दो लाख लोग बेघर हो चुके हैं। पूरे राज्य में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। राज्य में बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए भारतीय वायुसेना ऑपरेशन ‘करुणा’ चला रहा है। 5 Mi-17V5 और तीन अन्य हेलिकॉप्टर के जरिए पथानामथिट्टा, एर्नाकुलम और त्रिशूर जिले में फंसे लोगों को बचाया गया है।

3्24 लोगों की हो चुकी है मौत

केरल में लगातार बारिश के कारण आई प्रलंयकारी बाढ़ के कहर से अब तक 324 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और 2,875 लोग बेघर हो गए हैं। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के कोल्लम, पथनमथिट्टा, कोट्टायम, इडुकी, एर्नाकुलम, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी से फोन पर बातचीत करते हुए कहा था कि केरल को आर्थिक सहायता के साथ-साथ उसकी सहायता की जाय।

ये भी पढ़ें-

केरल के बाद छह राज्यों भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बाढ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने पीएम मोदी पहुंचे केरल

by ankit tripathi

Related posts

RR VS DD: प्ले ऑफ में बने रहने के लिए दोनों टीमों को जीत की दरकार

lucknow bureua

राजस्थान,पंजाब के पूर्व सीएम का मोह-नहीं छोड़ा जा रहा सरकारी बंगला

mohini kushwaha

पीएम मोदी और मैक्रों वाराणासी पहुंचे, दोनो नेताओं ने किया सॉलर हाउस का उद्घाटन

Vijay Shrer