December 4, 2022 4:18 pm
featured देश

DELHI:केजरीवाल ने CORONA की तीसरी लहर की रिपोर्ट बनाई, कहा 50 हजार से ज्यादा केस एक दिन में आ सकते है

केजरीवाल ने कोरोना की तीसरी लहर की रिपोर्ट बनाई, कहा 50 हजार से ज्यादा केस एक दिन में आ सकते है

DELHI: देश में कोरोना (CORONA) की दूसरी लहर पर लगभग काबू पा चुका है। स्थितियां भी अब सामान्य होने लगी है।

इसी बीच स्वास्थय विशेषज्ञों का दावा है कि भारत पर अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा है।दिल्ली के सीएम केजरीवाल(kejriwal) ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयरियां भी शुरू कर दी है। केजरीवाल ने तैयरियों की रिपोर्ट एलजी अनिल बैजल को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

कोरोना के बढ़ सकते है मरीज-केजरीवाल

दिल्ली(delhi) के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो सकता है। दिल्ली में एक दिन में 45 हजार से ज्यादा केस आ सकते है। अगर स्थिति ऐसी होती है तो 944 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यता पड़ेगी। जिसके लिए हमें तैयार रहना होगा।

36 हजार केस आने की संभावना

सीएम केजरीवाल ने दूसरी रिपोर्ट में कहा एक दिन में 36 हजार केस आ सकते है जिसके लिए हमें 767 एमटी ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ सकती है। सीएम केजरीवाल ने अपनी यह पूरी रिपोर्ट एली को सौंप दी है। केजरीवाल ने कहा हमें कोरोना की तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार रहना होगा।

अक्टूबर में तीसरी लहर आने की संभावना

विशेषज्ञों का दावा यह है कि अक्टूबर तक भारत में कोरोना की तीसरी लहर अटैक कर सकती है। यह लहर दूसरी वेव के मुकाबले ज्यादा खतरनाक होगी या नहीं इसपर अभी कई तरह की जानकारी निकलकर सामने आ रही है। फिलहाल सरकारें और प्रशासन वैक्सीन लगाने पर ध्यान दे रहा है। साथ ही अस्पतालों में पुख्ता इंतजाम करने की भी कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री केजरीवाल की यह कोरोना रिपोर्ट थोड़ा परेशान करनी वाली है। अब देखना है दिल्ली के एलजी इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री को क्या सहायता प्रदान करते है।

Related posts

उत्तर प्रदेशः मैनपुरी में नवयुवक की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या की

mahesh yadav

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल ने की फोन वितरण योजना बंद

Ankit Tripathi

मोटर मार्ग को लेकर प्रतिनिधि मंडल से मिले सीएम त्रिवेंद्र, प्रतिनिधिमंडल को दिया आश्वसन

Sachin Mishra