featured यूपी

Kanpur Violence: मुख्य आरोपी से PFI से संबंधित 4 संस्थाओं के दस्तावेज बरामद, बरेली में धारा 144 लागू

ANI 20220603313 0 1654317249315 1654317253584 Kanpur Violence: मुख्य आरोपी से PFI से संबंधित 4 संस्थाओं के दस्तावेज बरामद, बरेली में धारा 144 लागू

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी के पास से पीएफआई (पाॅपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) से संबंधित चार संस्थाओं के तमाम दस्तावेज बरामद हुए हैं। ये वो संस्थाएं हैं, जिनको पीएफआई फंडिंग करता रहा है।

ये भी पढ़ें :-

President Kovind in Varanasi: आज वाराणसी पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, काशी विश्वनाथ के करेंगे दर्शन

कई जांच एजेंसियों की तफ्तीश में साबित हो चुका है। ऐसे में आशंका बढ़ गई है कि शायद साजिशकर्ता पीएफआई व उनसे जुड़ी संस्थाओं के लोगों से सीधे संपर्क में था। आगे की जांच में इसकी परतें खुलेंगी।

इन संस्थाओं के मिले दस्तावेज
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हयात जफर हाशमी के पास संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। जिन चार संस्था के दस्तावेज मिले हैं उसमें एआईआईसी, आरआईएफ, एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया), सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) शामिल हैं। सभी दस्तावेज फंडिंग से संबंधित हैं। जिसमें ये जानकारी है कि किस तरह से फंडिंग होती है और उसको किस तरह से बांटना है।

इन राज्यों में ये संस्थाएं सक्रिय
मालूम हो कि पीएफआई का सीएए में नाम आया था। संगठन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई भी की गई थी। मणिपुर, त्रिपुरा, हैदराबाद, बंगाल में ये संस्थाएं सक्रिय हैं। कई जांच एजेंसियों की तफ्तीश में सामने आ चुका है कि पीएफआई इन चारों संस्थाओं को फंडिंग करती है।

बरेली में धारा 144 लागू
बरेली में मुस्लिम धर्मगुरु तौकीर रजा द्वारा आगमी 10 जून को विशाल विरोध प्रदर्शन के ऐलान के बाद प्रशासन ने शहर में सुरक्षा और अन्य कारणों से धारा 144 लागू कर दी है, जिसके तहत अब प्रशासन द्वारा जारी आदेशों के अनुसार धरना प्रदर्शन सहित सार्वजनिक स्थान पर पांच से अधिक व्यक्तियों को इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है।

आपको बता दें कि हिंसा में पुलिस ने अपनी कार्रवाई में मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी समेत कुल 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और साथ ही मुख्य आरोपी हयात सहित हिंसा के 3 अन्य मास्टरमाइंड की न्यायालय में पेशी की जानी है। पुलिस ने अबतक एफआईआर में 36 नामजद किए हैं। कानपुर में घटित हुई इस हिंसक घटना को लेकर बरेली प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए शहर में धारा 144 लागू कर कर दी है।

Related posts

Haryana School New Timing: हरियाणा में 1 दिसंबर से बदल जाएगी स्कूल खुलने की टाइमिंग

Rahul

यूपी में अपराध का आंकड़ा पूरी तरह से फर्जी, भाजपा शासित राज्यों में अपराध जबरदस्त बढ़ा

shipra saxena

ट्रोल होने के बाद यूपी पुलिस इंस्टा स्टार महिला कॉन्स्टेबल ने दिया इस्तीफा

Nitin Gupta