September 22, 2021 1:22 pm
featured देश

पीएम मोदी की अपील को ध्यान में रखते हुए पूरे देश ने रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दिये जलाएं

nasa पीएम मोदी की अपील को ध्यान में रखते हुए पूरे देश ने रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दिये जलाएं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को ध्यान में रखते हुए पूरे देश ने  रविवार को 9 बजे रात को 9 मिनट तक दिये, टॉर्च, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैशलाइटें जलाईं। इससे पहले पीएम ने लोगों को कोरोना वायरस संकट से निपटने में देश के सामूहिक संकल्प का प्रदर्शन करने के वास्ते रविवार रात दीये जलाने की याद दिलाई थी। प्रधानमंत्री ने इस संबंध में लोगों को याद दिलाते हुए ट्वीट किया, ‘‘रात नौ बजे नौ मिनट।’’ मोदी ने शुक्रवार को लोगों से अनुरोध किया था कि वे कोरोना वायरस को हराने में देश के ‘‘सामूहिक संकल्प’’ का प्रदर्शन करने के लिए पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों की बत्ती बुझाएं और मोमबत्ती, दीये या मोबाइल फोन की लाइट या टॉर्च जलाएं। इस मौके पर पीएम मोदी ने खुद ने भी दिया जलाकर पूरे भारत का साथ दिया।

pm modi पीएम मोदी की अपील को ध्यान में रखते हुए पूरे देश ने रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दिये जलाएं

 

वहीं इससे पहले पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू के दिन शाम को पांच बजे लोगों ने पांच मिनट तक थाली या घंटी बजाई थी। बता दें देश में कोरोना से संक्रमित लोगों के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में रविवार तक 3,577 लोगों के आने के साथ ही इसके संक्रमण का दायरा देश के 272 जिलों तक पहुंच गया है। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से मरने वालों की संख्या 83 तक पहुंच गई।

बता दें कि पीएम मोदी की अपील पर लोगों ने उनका जमकर समर्थन किया और अपने घरों की बालकनी, छतों और दरवाजे खिड़कियों से मोमबत्ती, मोबाइल की टॉर्च और दिए जलाएं। जिससे पूरा देश जगमग हो उठा और लोगों में एकता दिखाई दी। इससे पहले भी लोगों ने पीएम मोदी की अपील पर थाली और ताली बजाकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतने का एलान किया था।

Related posts

पाक बैट टीम ने आतंकियों के साथ मिलकर की घुसपैठ, जवानों ने खदेड़ा

Pradeep sharma

जम्मू-कश्मीर पर नेताओं के साथ पीएम मोदी की हाईलेवल मीटिंग कल, विकास समेत कई मुद्दों पर चर्चा संभव

Saurabh

कोरोना को रोकने के लिए ट्रंप का नायाब तरीका जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

Mamta Gautam