September 26, 2022 5:11 am
featured यूपी

अलीगढ़ पहुंचा पूर्वी सीएम कल्याण सिंह का पर्थिव शरीर, आज होगा अंतिम संस्कार

अलीगढ़ पहुंचा पूर्वी सीएम कल्याण सिंह का पर्थिव शरीर, आज होगा अंतिम संस्कार

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का शनिवार रात 9 बजे दुखद निधन हो गया। 89 साल की उम्र में उन्होंने लखनऊ के एसपीजीआई में अंतिम सांस ली। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यंमंत्री योगी आदित्यनाथ तक बड़े से लेकर छोटे नेताओं ने उनकी मौत पर दुख प्रकट किया और लखनऊ पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

वहीं, कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के बाद अलीगढ़ लाया गया है। यहां आज उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।

बता दें कि रविवा शाम 4 बजकर 40 मिनट पर उनका पार्थिव शरीर एयर एंबुलेंस से अलीगढ़ के धनीपुर हवाई पट्टी पर लाया गया। यहां से फूलों से सजे ट्रक में रखकर 13 किलोमीटर दूर अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। सीएम योगी भी इस दौरान मौजूद रहे। स्टेडियम में अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ ने जय श्रीराम के नारे लगाए और साथ ही ‘जब तक सूरज चांद रहेगा बाबू जी का नाम रहेगा’ के नारे भी लगे।

गौरतलब है कि आज सुबह 9 बजे सड़क मार्ग से पूर्व सीएम कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अतरौली होते हुए उनके पैतृक गांव मढ़ौली ले जाया जायेगा। कुछ देर पार्थिव शरीर को गांव वालों के लिए अंतिम दर्शन के लिए घर पर रखा जायेगा। जिसके बाद यहां से अंतिम यात्रा बुलंदशहर जिले के नरौरा कस्बा स्थित गंगा घाट के लिए रवाना होगी। बता दें कि वह अतरौली से आठ बार विधायक रह चुके हैं।

Related posts

मथुराः ओलंपिक से लौटी बस कंडक्टर की बेटी का जोरदार स्वागत, जानिए कौन हैं प्रियंका

Shailendra Singh

सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों पर FIR, इन धारओं के तहत मामला दर्ज

Shagun Kochhar

आइंस्टीन और स्टीफन हॉकिंग से तेज दौड़ता है इस लड़की का दिमाग

yogesh mishra