Breaking News यूपी

प्रयागराज के इस गांव में 30 दिन के अंदर हुई 50 मौतें

प्रयागराज के इस गांव में 30 दिन के अंदर हुई 50 मौतें

प्रयागराज: कोरोना महामारी ग्रामीण क्षेत्रों में अपने पैर पसार चुकी है। इसी का परिणाम है कि कई गांव में लोग भारी संख्या में बीमार और अपनी जान गंवा रहे हैं। ऐसा ही नजारा प्रयागराज के एक गांव में देखने को मिला। जहां पिछले 30 दिनों के अंदर 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

10000 की आबादी वाला है गांव

प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर ब्लॉक में एक गांव इन दिनों बड़ी त्रासदी का शिकार हो रहा है। मेंडारा गांव के 50 नागरिक पिछले एक महीने के अंदर अपनी जान गवा चुके हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उनकी मौत किस बीमारी के कारण हुई। लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि सभी को जुखाम, बुखार और खांसी की समस्या थी। इस खबर के सामने आते ही इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीण भी काफी डरे सहमे हुए हैं। मरने वाले लोगों में ज्यादातर की उम्र 50 साल से अधिक है।

जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में जांच के लिए पहुंची इसके साथ ही अन्य अधिकारी भी वहां पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि लगातार अधिकारियों से इसकी शिकायत की गई लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए सामने नहीं आया। धीरे-धीरे गांव के लोगों ने ही खुद अपनी सुरक्षा अपने हाथ करनी शुरू कर दी।

गांव में पूरी तरीके से डर का माहौल है, सभी ग्रामवासी भी हैरत में हैं। जिलाधिकारी ने तुरंत एक्शन लेते हुए इस मामले में मेडिकल टीम का गठन कर दिया है। टीम शुक्रवार को गांव पहुंच कर घर घर जाकर जांच करेगी। इसके साथ ही सभी ग्रामीणों को जरूरत के हिसाब से दवाइयां और अन्य सामान भी उपलब्ध करवाने की बात कही गई।

Related posts

कुशीनगर: पति ने पहले पत्‍नी व दो बच्‍चों को उतारा मौत के घाट, फिर किया ऐसा

Shailendra Singh

आज प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

Hemant Jaiman

ममता बनर्जी का विधायक, बारह पार्षद भाजपा में शामिल, ममता बनर्जी चिंतित

bharatkhabar