Breaking News featured मनोरंजन

PETA ने जॉन अब्राहम को बनाया ‘पर्सन ऑफ द ईयर’, बताई ये वजह

JOHN ABRAHAM PETA ने जॉन अब्राहम को बनाया 'पर्सन ऑफ द ईयर', बताई ये वजह

बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम को पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) ने 2020 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर चुना है.

जानवरों के अधिकार, पशु प्रेम और जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करने की खिलाफत करने वाली संस्था पीपुल्स फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल यानि PETA ने पर्सन ऑफ द ईयर को चुन लिया है. पेटा ने इस खिताब के लिये बॉलिवुड के बहतरीन अभिनेता जॉन अब्राहम को चुना है. आपको बता दें उन्हें ये अवॉर्ड जानवरों के लिये सम्मान और प्यार के लिये दिया गया है.

आपको बता दें जॉन ने पेटा के साथ मिलकर ई-रिटेलर क्विकर को जीवित जानवरों में व्यापार बंद करने का आग्रह किया. इन सालों में उन्होंने पेटा इंडिया के साथ मिलकर पशु सर्कस पर प्रतिबंध लगाने, मुंबई के नृत्य बंदरों के लिए बात करने और एक विज्ञापन अभियान में स्टार के साथ मिलकर सभी से आग्रह किया है कि वे पक्षियों को पिंजरों में न रखें.

जॉन ने कम्युनिटी डॉग बेली को अपनाया

उन्होंने एक कम्युनिटी डॉग बेली को भी अपनाया, अधिकारियों से गोवा में अवैध सुअर वध रोकने और नीलामी ब्लॉक पर फुटबॉल की जर्सी लगाने का आग्रह किया ताकि जानवरों की मदद के लिए काम करने वाले संगठनों को फायदा हो सके.

इससे पहले कई अभिनेताओं को मिल चुका है ये खिताब

इससे पहले राजनेता शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस केएस पेंकर राधाकृष्णन, क्रिकेटर विराट कोहली और एक्टर अनुष्का शर्मा, सनी लियोनी, सोनम कपूर, कपिल शर्मा, हेमा मालिनी, आर माधवन और जैकलिन फर्नांडीज को ये खिताब मिल चुका है.

पेटा ने की जॉन की तारीफ

सेलिब्रिटी एंड पब्लिक रिलेशंस के पेटा इंडिया डायरेक्टर सचिन बंगरा ने कहा कि जॉन अब्राहम हमारी स्थापना के बाद से जानवरों के लिए पेटा इंडिया की वकालत करने में मदद कर रहे हैं, अगर पक्षियों को पिंजरों में नुकसान हो रहा है, पिल्लों को बेरहमी से बेचा जा रहा है, या दुनिया में कहीं भी जानवर खतरे में हैं, तो हम बचाव में आने के लिए उस पर भरोसा कर सकते हैं.

Related posts

अखिलेश का रथ बीच में हुआ खराब, रुकी यात्रा

bharatkhabar

किसानों को साधने में जुटी कांग्रेस, राहुल-प्रियंका समेत कई नेता कर रहे ये काम

Shailendra Singh

पुलवामा हमले में चीन ने अपनाया दोहरा रुख, ग्लोबल टेररिस्ट लिस्ट में दोहराया पुराना राग

Rani Naqvi