Breaking News featured दुनिया देश बिज़नेस

बिल्लियों के लिए कपड़े डिजाइन करता है इंडोनेशिया का ये शख्स, जानिए एक महीने की कमाई

3274ea16 95da 4650 97ed 68150da006dd बिल्लियों के लिए कपड़े डिजाइन करता है इंडोनेशिया का ये शख्स, जानिए एक महीने की कमाई

नई दिल्ली। आज के समय में लोग अपने आप में इतने व्यस्त हो गए हैं कि अपने परिवार तक का घ्यान ठीक से नहीं रख पाते हैं, लेकिन वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जो जानवरों से बेहद प्यार करते हैं और उनके लिए नए-नए प्रोग्राम करते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला इंडोनेशिया से आया है, जहां एक फ्रेडी लुगिना प्रादि नाम के शख्स ने बिल्लियों के फैशन का जिम्मा उठाया है। जी हां वो बिल्लियों के लिए क्लासी और यूनिक कॉस्ट्यूम्स तैयार कर रहे हैं। आपने एनिमल आउटफिट्स के बारे में तो सुना ही होगा। लोग अपने पालतू जानवरों को कोई भी कपड़ा पहना देते हैं। आपकी पुरानी जींस या कोई टीशर्ट, स्वेटर उनके काम आ ही जाते हैं। अपनी टीचर की नौकरी छोड़ने के बाद 39 साल के फ्रेडी ने कई तरह के बिजनेस में अपना हाथ आजमाया जिसमें मोटरसाइकिल रिपेयर की दुकान तक शामिल थी लेकिन फिर उन्हें ये काम शुरू करने की ठानी।

एक दिन में कम से कम चार आउटफिट्स बेच देते हैं-

बता दें कि फ्रेडी कैट ओनर्स को थोर और सुपरमैन से लेकर कॉलेप्ले कैरेक्टर, नर्स की यूनिफॉर्म और यहां तक कि पारंपरिक इस्लामिक वियर आउटफिट की भी सप्लाई करते हैं। फ्रेडी ने कहा कि उनके चचेरी भाई जो बिल्लियों से बहुत प्यार करते हैं उन्होंने ये शानदार आइडिया उन्हें दिया। तीन साल पहले अपना ऑनलाइन बिजनेस शुरू करने वाले फ्रेडी महीने में (210 डॉलर) 16000 रुपए तक कमा लेते हैं। एक दिन में कम से कम चार आउटफिट्स बेच देते हैं। उनमें से हर एक की कीमत 6 डॉलर से 10 डॉलर के बीच होती है। जी हां वो बिल्लियों के लिए क्लासी और यूनिक कॉस्ट्यूम्स तैयार कर रहे हैं। वहीं अपने इस बिजनेस को लेकर फ्रेडी को पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह की प्रतिक्रियाएं मिलती हैं कुछ लोगों को उनका ये काम प्यारा और सूकून देने वाला लगता है तो कुछ को इससे शिकायत भी है।

बिल्ली के लिए स्पेशल कपड़े भी बनवाती हैं-

जानकारी के अनुसार एक कस्टमर रिस्मा सेंड्रा इरावन ने अपनी बिल्ली के लिए कम से कम 30 आउटफिट्स खरीदे हैं। ईद-उल-फितर के मुस्लिम त्योहार या क्रिसमस पर विशेष अवसरों के लिए वो अपनी बिल्ली के लिए स्पेशल कपड़े भी बनवाती हैं। इरावन की बिल्ली का नाम सोगन है. सोगन का एक टिकटॉक पेज भी है जिसपर इरावन क्लासी और स्टाइलिश आउटफिट्स की साथ सोगन की तस्वीरें और वीडियो डालती हैं। इस पेज पर लगभग 50,000 फॉलोअर्स हैं।

Related posts

शराबबंदी कानून में संशोधन के मूड़ में नीतीश सरकार, आगामी सत्र में आ सकता है संशोधन प्रस्ताव  

Ankit Tripathi

मुजफ्फरनगरः रुड़की ले जाकर नाबालिग के साथ गैंगरेप, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

Shailendra Singh

कन्हैया कुमार को राहत, जमानत रद्द करने की याचिका खारिज

bharatkhabar