featured करियर

RRC SECR Recruitment 2023: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने इन पदों पर मांगें आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

jobs 660 130920052343 291020052310 1 RRC SECR Recruitment 2023: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने इन पदों पर मांगें आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

RRC SECR Recruitment 2023: इंडियन रेलवे में नौकरी की तलाश है तो इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने 1000 से ज्यादा पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगें हैं.

ये भी पढ़ें :-

Womens Football World Cup 2023: आज से होगा फीफा विमेंस फुटबॉल वर्ल्ड कप का आगाज, टूर्नामेंट में 32 टीमें लेंगी हिस्सा

आवेदन करने की तिथि
इन भर्तियों के लिए आवेदन 22 जुलाई 2023 से शुरू होंगे और फॉर्म भरने की लास्ट डेट 21 अगस्त 2023 है. ये भर्तियां जनरल डिपार्टमेंटल कांपटीटिव एग्जाम यानी जीडीसीई कोटा के तहत भरी जाएंगी. नोटिस 18 जुलाई के दिन रिलीज हुआ था.

वैकेंसी डिटेल
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1016 पद भरे जाएंगे. इनके लिए रेग्यूलर और पात्र इंप्लॉई आवेदन कर सकते हैं. केवल आरपीएफ और आरपीएसएफ वाले आवेदन नहीं कर सकते हैं. इन वैकेंसी का विवरण इस प्रकार है.

  • असिस्टेंट लोको पायलट – 820 पद
  • टेक्निशियन – 132 पद
  • जूनियर इंजीनियर – 64 पद

आवेदन प्रक्रिया
इन वैकेंसी की खास बात ये है कि इनके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा भी होना चाहिए. वहीं, इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 42 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

ऐसे होगा सेलेक्शन
आरआरसी एसईसीआर के इन भर्तियों के लिए कैंडिडेट का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. इसके लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट यानी सीबीटी का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा तारीखें कुछ समय में जारी होंगी. अपडेट के लिए वेबसाइट चेक करते रहें.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई
इन पद के बारे में डिटेल में जानकारी हासिल करने या एप्लीकेशन लिंक खुलने के बाद आवेदन करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – secr.indianrailways.gov.in.

Related posts

मध्य प्रदेश: नामकरण की रेस, अब भोपाल का मिंटो हॉल भी हो सकता है शामिल

Neetu Rajbhar

चीन की अनोखी करतूत यूरोप पर फोड़ा कोरोना का ठीकरा..

Mamta Gautam

राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- कैमरों के सामने पोज देने की बजाय खदान में फंसे मजदूरों को बचाइए

Ankit Tripathi