January 29, 2022 4:15 pm
featured यूपी

जेवर एयरपोर्ट को जमीन देने वाले किसानों को मिली टाउनशिन, लॉटरी से मिले प्लॉट

जेवर एयरपोर्ट को जमीन देने वाले किसानों को मिली टाउनशिन, लॉटरी से मिले प्लॉट

ग्रेटर नोएडा: जेवर एयरपोर्ट को जमीन देने से प्रभावित होने वाले किसानों के लिए लॉटरी की प्रक्रिया से भूंखड आवंटन की प्रक्रिया पूरी की गई। जमीन देने वाले 3,003 किसानों के लिए लॉटरी की प्रक्रिया पूरी की गई। इन सभी किसानों को टाउनशिप में प्लॉट दिए जाएंगे। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्रभावित सभी परिवारों को 3,003 भूखंड आवंटित किए गए। अब यह परिवार 60 दिनों में गांव को खाली करेंगे।

पुनर्वास के लिए भूखंड आवंटित

जेवर एयरपोर्ट के लिए 1,334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया। जमीन अधिग्रहण से प्रभावित परिवारों को जेवर बांगर में बसाया जाएगा। टाउनशिप के लिए 3,003 भूखंड आवंटित किए गए है। इससे नंगला गणेशी, नंगला शरीफ, नंगला फूलखां, नंगला छीतर, किशोरपुर, रोही और दयानतपुर खेड़ा के लोग प्रभावित हुए है। यमुना प्राधिकरण ने दयानतपुर खेड़ा के प्रभावित परिवारों को 243 भूखंडों का आवंटन किया। यह पूरा काम कोरोना काल के दौरान यमुना प्राधिकरण ने पूरा किया।

ऑनलाइन लॉटरी से आवंटन

आवंटन की पूरी प्रक्रिया को जूम एप के द्वारा किया गया। इस पूरे प्रकरण का प्रसारण भी किया। नगला गणेशी गांव को 238 भूखंड मिले, नगला छीतर को 767 भूखंडों का आंवटन, नगला फूलखां को 175 भूखंडों का आवंटन, नगला शरीफ 529 भूंखड़ों का आवंटन, किशोरपुर गांव को 12 भुंखड, रोही को गांव को 1039 भूखंडों का आंवटन, दयानतपुर खेड़ा को 243 गांवों का आंवटन।

Related posts

बुनकरों से मिले अखिलेश यादव, कहा- सपा हमेशा बुनकरों…

Shailendra Singh

पीएम मोदी ने दी मोडासा के किसानों को सौगात

piyush shukla

हरदोई में चला मोदी का जादू, सात सीटें भाजपा के खाते में

Rahul srivastava