August 15, 2022 12:02 am
featured बिहार

चक्रवात यास को लेकर बिहार में येलो अलर्ट, 21 विमानों की उड़ाने रद्द

cyclone tauktae चक्रवात यास को लेकर बिहार में येलो अलर्ट, 21 विमानों की उड़ाने रद्द

पश्चिम बंगाल, ओडिशा के साथ-साथ बिहार में भी चक्रवात यास का खतरा मंडरा रहा है।

ये भी पढ़ें: सहकारिता विभाग में 61 फर्जी नियुक्तियां

जिसको लेकर नीतीश सरकार ने पूरे बिहार में अलर्ट जारी कर दिया है। राजधानी पटना समेत कई जिलों में ‘यास’ के आने के पहले ही तेज हवा के साथ बूंदा बांदी शुरू हो गई है।

12 जिलों में अलर्ट जारी

कहा जा रहा है कि ‘यास’ आज देर शाम बिहार के पूर्वी इलाके से राज्य में प्रवेश करेगा। जिसको लेकर बिहार के 12 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार ने तूफान के असर से निपटने के लिए तैयारियां कर ली हैं। सीएम नीतीश ने कल आपदा प्रबंधन के अलावा, ऊर्जा, स्वास्थ्य और अन्य संबंधित विभागों के साथ बैठक कर अलर्ट के निर्देश जारी कर दिए थे। साथ ही सभी जिलों के अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

NDRF और SDRF की 22 टीमें तैनात

तूफान के दौरान जिलों में राहत बचाव के लिए NDRF और SDRF की 22 टीमों को तैनात किया गया है। साथ ही राज्य में अगले तीन दिनों तक 21 विमानों की उड़ान को रद्द कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात यास बिहार के दक्षिणी भाग को ज्यादा प्रभावित कर सकता है। तूफान के कारण राज्य के लगभग सभी जिले प्रभावित हो सकते हैं और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की भी संभावना है।

वहीं IMD की मानें तो ‘यास’ बिहार में 27 और 28 मई को ज्यादा प्रभावी रहेगा। इसका असर राजधानी पटना, मुंगेर, जमुई, पूर्णिया, खगड़िया, मधेपुरा सहित कई जिलों में बारिश के साथ देखने को मिलेगा।

Related posts

पहले द‍िन के र‍िव्यू के बाद इस फिल्म को लेकर दर्शकों में छाया उत्साह गायब हुआ

Rani Naqvi

भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप बेबुनियाद : राजनाथ सिंह

shipra saxena

डॉ. हर्षवर्धन ने जारी किया 17 राज्यों, 5 केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 5वां राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण

Shagun Kochhar