December 10, 2022 8:17 am
featured यूपी

जौनपुरः दावत में सुअर का मांस खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग, चार की मौत

जौनपुरः दावत में सुअर का मांस खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग, चार की मौत

जौनपुरः बरसठी थाना क्षेत्र के रनापुर गांव में पिछले एक सप्ताह में चार लोगों की मौत फूड प्वाइजनिंग की वजह से हो गई है। फूड प्वाइजनिंग की वजह से दर्जनों लोग बीमार हो गए थे, जो इलाज के बाद ठीक हुए। बीते बुधवार को डॉक्टरों की टीम ने गांव में पहुंचकर दवा का छिड़काव किया और लोगों में दवा बांटी।

मिली जानकारी के मुताबिक गांव के लोग 22 तारीख को एक शादी समारोह में शामिल हुए थे। इस दावत में सुआर का मांस बना हुआ था और दर्जनों लोगों ने इसका लुत्फ उठाया। मांस का सेवन करने के बाद धीरे-धीरे लोगों की तबियत खराब होनी शुरू हो गई। करीब आधा दर्जन लोग तो अस्पताल में भर्ती होकर इलाज के बाद ठीक हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग गोपीगंज से लेकर पिलकथूआ गांव तक अंधविश्वास के चक्कर में आकर ओझाई करते हुए अपनी जान गांव बैठे। निभा, नंदनी, सूरज, बबली की मौत हो गई।

गांव में फूड प्वाइजनिंग की वजह से हुई मौत के बारे में आशा सीमा ने बरसठी के चिकित्सा प्रभारी डॉ. अजय सिंह को बताया। सूचना पाकर बुधवार को स्वास्थ्य कर्मियों की टीम गांव पहुंची और लोगों में दवा का वितरण किया। इस दौरान डॉ. अजय सिंह ने बरसठी के एडीओ पंचायत को बस्ती में एक हैंडपंप देने की भी सलाह दी है।

Related posts

कर्नाटक में बीजेपी सरकार बनाती हुई-मनने लगा है जश्न

mohini kushwaha

इस वजह से टला प्रियंका गांधी का मथुरा दौरा, महापंचायत की थी तैयारी

Aditya Mishra

NCC कार्यक्रम: पीएम मोदी बोले- संविधान में दिए कर्तव्यों को निभाना सभी का दायित्व

Aman Sharma