Breaking News featured दुनिया देश हेल्थ

जो बाइडन ने लगवाया कोरोना का पहला टीका, जानें ट्वीट कर अमेरिका की जनता को क्या संदेश दिया

e023a723 4974 4898 8d6c c5c5899844d7 जो बाइडन ने लगवाया कोरोना का पहला टीका, जानें ट्वीट कर अमेरिका की जनता को क्या संदेश दिया

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते प्रभाव ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। आए दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही कोराना से बचााव के लिए सभी देशों द्वारा वैक्सीन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके कुछ देशों ने वैक्सीन का निर्माण कर लिया है। वहीं कुछ अभी बनाने में लगे हुए हैं। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के बीच कल यानि सोमवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगवाया। बाइडन को टीका लगाने का लाइव प्रसारण भी किया गया। उन्हें अभी वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। कुछ दिन बाद बाइडन को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी । ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से वह पूरी तरह सुरक्षित हो जाएं। इस दौरान बाइडन ने कहा कि वो अमेरिका के नागरिकों को बताना चाहते हैं कि ये वैक्सीन उनके लिए पूरी तरह से “सुरक्षित” है।

बाइडन को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया-

बता दें कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगवाया। इसी के साथ बाइडन उन नेताओं में शामिल हो गए हैं जिन्होंने हाल ही में कोरोना वैक्सीन लगवाई है। उनसे पहले उप राष्ट्रपति माइक पेंस और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की स्पीकर नैन्सी पेलोसी भी कोरोना वैक्सीन की एक-एक डोज ले चुके हैं। डेलवारे में क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में नर्स ने बाइडन को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया जिसे फाइजर और बायोनटेक ने मिलकर तैयार किया है। गौरतलब है कि अमेरिका में फाइजर की कोरोना वैक्सीन को आधिकारिक मंजूरी मिल गई है। अमेरिका में जनवरी से कोरोना वैक्सीन आम लोगों के लिए उपलब्ध होने की संभावना है।

बिना किसी डर के कोरोना वैक्सीन लगवाएं- बाइडन

बाइडन ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद एक ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, ‘ कोरोना महामारी से बचाने के लिए वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं ने काफी प्रयास किया है, उसे हम कभी नहीं भूल सकते हैं। हम सभी के शुक्रगुजार हैं। वहीं वैक्सीनेशन के लाइव प्रसारण को लेकर उन्होंने लिखा कि अमेरिका के लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास जागृत करने के उद्देश्य से ऐसा किया गया था। बाइडन ने कहा कि, ‘ हम जनता को यह बताना चाहते हैं कि चिंता की कोई बात नहीं है और वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने अमेरिकी जनता से अपील की कि वह बिना किसी डर के कोरोना वैक्सीन लगवाएं।

Related posts

लोकसभा के शीतकालीन सत्र में कृषि कानून वापसी बिल पास, किसान नेता राकेश टिकैत ने जाहिर की खुशी

Rahul

पंजाब के नए ‘कैप्टन’ होंगे सुखजिंदर सिंह रंधावा, शाम तक हो सकता है एलान!

Saurabh

मजीठिया ने लगाया आरोप, सिद्धू को बचाने के लिए कांग्रेस अपना रही हथकंड़े

lucknow bureua