featured यूपी

तीसरी लहर से जंग की तैयारी, डिप्‍टी सीएम शर्मा ने आगरा में किया ये काम

तीसरी लहर से जंग की तैयारी, डिप्‍टी सीएम शर्मा ने आगरा में किया ये काम

आगरा: उत्‍तर प्रदेश के डिप्‍टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा गुरुवार को आगरा दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने खंदौली स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर निर्माणाधीन ऑक्‍सीजन प्‍लांट का लोकार्पण किया।

ऑक्‍सीजन प्‍लांट का लोकार्पण

उपमुख्यमंत्री शर्मा आगरा के प्रभारी भी हैं। आज उन्‍होंने जिस निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया, वह एक निजी बिजली कंपनी के फंडिंग से तैयार हो रहा है। इस प्‍लांट पर 100 लीटर प्रति मिनट ऑक्‍सीजन उत्‍पन्‍न की जाएगी।

गौरतलब है कि आगरा में कोरोना की सेकेंड वेव में ऑक्सीजन की भारी परेशानी रही थी, जिसके बाद शहर में आठ जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की  योजना बनाई गई थी।

पौधरोपण व मेडिकल किट वितरण

डिप्‍टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने आज खंदौली स्वास्थ्य केंद्र पर आगरा के पहले ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर पीपल का पौधा भी लगाया। इसके अलावा उन्‍होंने लोगों को मेडिकल किट भी बांटीं। उनके साथ सांसद एसपी सिंह, विधायक राम प्रताप, एससी आयोग चेयरमैन डॉ रामबाबू हरित आदि उपस्थित रहे।

बता दें कि डिप्‍टी सीएम शर्मा इससे पहले 20 मार्च को जिले के दौरे पर गए थे, तब से गुरुवार (2 जुलाई) को दोबारा पहुंचे हैं। पिछले दौरे पर उन्होंने सरकार के चार साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनाई थीं। इस दौरान सर्किट हाउस में समारोह आयोजित हुआ था और फिर दोपहर में उपमुख्‍यमंत्री ने सांसद, विधायकों के साथ जिला योजना बैठक में भाग लिया था।

Related posts

जानिए: क्यों ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात से चीन को लग रहा डर

Rani Naqvi

Breaking News

पूर्वोत्तर दौरे के दूसरे दिन सोमवार को सिलचर पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Rani Naqvi