featured Mobile दुनिया देश

डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद WhatsApp सर्विस बहाल, ट्विटर पर बना मजाक

126242117 gettyimages 1239256854 Copy डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद WhatsApp सर्विस बहाल, ट्विटर पर बना मजाक

 

वॉट्सऐप की सर्विसेस मंगलवार को दुनिया के कई देशों में करीब डेढ़ घंटे डाउन रही। जानकारी के मुताबिक, वॉट्सऐप ने दोपहर 12.30 बजे काम करना बंद किया था।

 

 

यह भी पढ़े

Govardhan Puja 2022: गोवर्धन पूजा कब है? जानें विधि, मुहूर्त, महत्व और कथा

करीब डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद दोपहर 2 बजकर 6 मिनट पर इसने वापस काम करना शुरू कर दिया। सरकार ने वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा से इस गड़बड़ी को लेकर रिपोर्ट मांगी है।

दुनिया के कई देशों में वॉट्सऐप सर्विस डाउन है। भारत में राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में यूजर्स ने मेटा-ओन्ड मैसेंजर सर्विस में डिसरप्शन की शिकायत की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तीन हजार से ज्यादा लोगों ने इसकी रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। वॉट्सऐप के काम न करने की खबर ट्विटर पर भी ट्रेंड कर रही है। दुनियाभर में वॉट्सऐप के 2 अरब से ज्यादा एक्टिव मंथली यूजर्स हैं।

gettyimages 520866968 डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद WhatsApp सर्विस बहाल, ट्विटर पर बना मजाक

वॉट्सऐप बंद होने की खबर दोपहर करीब 12.30 बजे सामने आई। आउटेज ट्रैकिंग कंपनी डाउन डिटेक्टर पर 67% लोगों ने मैसेज सेंड करने में परेशानी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सर्विस बंद रहने के एक घंटे बाद वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा के स्पोक्सपर्सन ने कहा- हमें जानकारी मिली है कि कुछ लोगों को मैसेज भेजने में परेशानी हो रही है। हम वॉट्सऐप सर्विस को जल्द से जल्द दुरुस्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि कंपनी ने इस समस्या की वजह नहीं बताई है।

WhatsApp by Facebook stock photo 4 डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद WhatsApp सर्विस बहाल, ट्विटर पर बना मजाक 126242117 gettyimages 1239256854 Copy डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद WhatsApp सर्विस बहाल, ट्विटर पर बना मजाक WhatsApp.svg Copy डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद WhatsApp सर्विस बहाल, ट्विटर पर बना मजाक

मल्टीपल यूजर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप दोपहर बाद से बाधित है। टूल डाउन डिटेक्टर ने दोपहर 12.07 बजे वॉट्सऐप पर असामान्य रूप से उठने वाली समस्याओं को ट्रक करना शुरू किया। दोपहर 1 बजे तक ऐसी हजारों रिपोर्टों को सूचीबद्ध किया गया था। आपको बता दें कि वॉट्सऐप का स्वामित्व मेटा के पास है, जो फेसबुक और इंस्टाग्राम का भी मालिक है।

वायरल होते ट्वीट

 

 

 

 

Related posts

महाराष्ट्र सरकार ने 31 जनवरी, 2021 तक बढ़ाए लॉकडाउन के प्रतिबंध, राज्य से की ये अपील

Shagun Kochhar

यमुना नदी से दिल्ली व आस-पास के लोगों का जीवन आ सकता है संकट में

bharatkhabar

नोरा फतेही ने इंस्टाग्राम पर 13 मिलियन फॉलोवर्स का पड़ाव किया पार रैपर, मोर्रोकन हिप हॉप आर्टिस्ट को पछाड़ा

Rani Naqvi