Breaking News featured दुनिया

ओलंपिक में उत्तर कोरिया के शामिल होने से नाराज दक्षिण कोरिया के नागरिक

virodh ओलंपिक में उत्तर कोरिया के शामिल होने से नाराज दक्षिण कोरिया के नागरिक

सियोल। दक्षिण कोरिया में इस साल आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में उत्तर कोरिया की भागीदारी पर दक्षिण कोरिया के लोगों ने निराशा जताते हुए प्रदर्शन किया है। दक्षिण कोरिया के नागरिकों ने उत्तर कोरिया के नेता किम-जोंग-उन की फोटो जलाई और उत्तर कोरिया के खिलाड़ियों का खेल में शामिल होने पर अपना आक्रोश दर्ज करवाया। समचार एजेंसी एफ की खबर के मुताबिक उत्तर कोरिया के खिलाड़ियों की खेल में भागीदारी के खिलाफ आयोजित रैली में आक्रोशित लोगों ने उत्तर कोरिया के झंड़े के साथ किम-जोंग की तस्वीर को भी जलाया। virodh ओलंपिक में उत्तर कोरिया के शामिल होने से नाराज दक्षिण कोरिया के नागरिक

इस रैली का नेतृत्व कोरियन पेट्रियोट पार्टी के सदस्य सियोल के सेंट्रल स्टेशन के सामने कर रहे थे। रैली के लिए प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन स्टेशन का चयन इसलिए किया क्योंकि शीतकालीन खेलों में उत्तर कोरिया का प्रतिनिधिमंडल इसी रास्ते से आएगा। शीतकालीन ओलम्पिक खेलों का आयोजन प्योंगचांग में नौ फरवरी से हो रहा है।  उत्तर कोरिया की टीम गांगनेयुंग से इस स्टेशन पर पहुंचेगी।

इसे देखते हुए उत्तरी कोरिया की टीम के आगमन से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेल किम जोंग-उन प्योंगयांग ओलम्पिक खेलों में तब्दील हो रहे हैं, क्योंकि वह अपने परमाणु हथियारों के कार्यक्रमों को वैध मानते हैं। इस बयान के बाद प्रदर्शनकारियों ने उत्तरी कोरिया के झंडे को आग लगा दी।

Related posts

पीएम मोदी ,नीतीश कुमार की मुलाकात, बिहार सदन की आधारशिला

mohini kushwaha

प्रयागराजः कैसी भी हाई सेक्योरिटी हो, चंद मिनटों में सिस्टम हैक कर गाड़ी गायब कर देता था ये गैंग

Shailendra Singh

वसुंधरा के बयान पर विपक्ष हुआ हमलावर, सरकार ने माना उसके दिन हुए पूरे

Vijay Shrer