featured दुनिया

रूस ने यूक्रेन पर दागी 75 मिसाइलें, 12 लोगों की मौत, कई हुए घायल, यूक्रेन बोला- हम नहीं झुकेंगे

Ukraine Russia War रूस ने यूक्रेन पर दागी 75 मिसाइलें, 12 लोगों की मौत, कई हुए घायल, यूक्रेन बोला- हम नहीं झुकेंगे

 

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन की तरफ से कर्च ब्रिज को उड़ाए जाने का बदला 48 घंटे में ले लिया है। सोमवार सुबह से रूस की तरफ से यूक्रेन पर एक के बाद एक 75 मिसाइल अटैक किए गए हैं।

यह भी पढ़े

Mulayam Singh Yadav Passed Away: यूपी के 3 बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव, 50 वर्ष की उम्र में नेताजी बने थे पहली बार सीएम

 

यूक्रेन की राजधानी कीव में सोमवार सुबह जोरदार धमाके हुए हैं। कीव के अलावा यूक्रेन के कई शहरों को निशाना बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक के मुताबिक राजधानी में मिसाइल से हमला किया गया है। हालाँकि इन हमलों में कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।

 

3500 1 रूस ने यूक्रेन पर दागी 75 मिसाइलें, 12 लोगों की मौत, कई हुए घायल, यूक्रेन बोला- हम नहीं झुकेंगे

 

आपको बता दें कि बीते शनिवार को यूक्रेन ने रूस को क्रीमिया से जोड़ने वाले कर्च रेलवे ब्रिज को तबाह कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिज में धमाका शनिवार सुबह 6 बजे के करीब हुआ। जिसमे तीन लोगों की मौत हुई थी। इस ब्रिज को क्रीमिया पर रूस के कब्जे के सिंबल के तौर पर देखा जाता था।

Ukraine Russia War रूस ने यूक्रेन पर दागी 75 मिसाइलें, 12 लोगों की मौत, कई हुए घायल, यूक्रेन बोला- हम नहीं झुकेंगे

इसके बाद ही पुतिन ने यूक्रेनी राजधानी पर दोबारा हमला किया है। गौरतलब है कि रूस-यूक्रेन की जंग को शुरू हुए 7 महीने हो गए हैं। फरवरी के अंत में जंग की शुरुआत में रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर बड़े मिसाइल हमले किए थे। हालांकि जंग का आज 229वां दिन है।

AAU438W रूस ने यूक्रेन पर दागी 75 मिसाइलें, 12 लोगों की मौत, कई हुए घायल, यूक्रेन बोला- हम नहीं झुकेंगे Screenshot 2022 02 24 130448 रूस ने यूक्रेन पर दागी 75 मिसाइलें, 12 लोगों की मौत, कई हुए घायल, यूक्रेन बोला- हम नहीं झुकेंगे

 

Related posts

आतंकी साये में उत्तर प्रदेश, भगवा चोले में घूम रहे हैं आतंकी!

kumari ashu

उत्तराखंड के कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव हुए कोरोना पॉजिटिव

Neetu Rajbhar

योग महोत्सव में बोले योगी, नमाज और सूर्य नमस्कार एक जैसा

kumari ashu