October 24, 2021 10:44 am
featured दुनिया

काबुल हमले में अमेरिकी सेना को क्यों मांगनी पड़ी माफी, फिर किया ये वादा

ARMY काबुल हमले में अमेरिकी सेना को क्यों मांगनी पड़ी माफी, फिर किया ये वादा

तालिबान ने जब अफगान पर कब्जा किया था तब वहां के हालात काफी खराब थे। वहां रहने वाला हर व्यक्ति अफगान से निकलना चाहता था। इस दौरान अमेरिकी सैनिक और तालिबान के बीच कई बार मुठभेड़ भी हुई ।

काबुल एयरपोर्ट पर हुआ था ड्रोन से हमला

अमेरिका ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 29 अगस्त को किए गए ड्रोन हमले को भयंकर गलती मानते हुए माफी मांगी है। अमेरिका ने पहली बार यह भी कहा है कि इस हमले में 10 अफगानी नागरिकों की जान गई थी, इनमें 7 बच्चे शामिल थे।

गलत जानकारी की वजह से हुआ हमला

अमेरिकी सेना की सेंट्रल कमांड के प्रमुख जनरल केनेथ मैकेंजी का कहना है कि काबुल में ड्रोन स्ट्राइक आईएसआईएस के संदिग्ध ऑपरेशन को निशाना बनाकर की गई थी, क्योंकि अमेरिका की खुफिया एजेंसी के पास इस बात की पुख्ता जानकारी थी कि प्ैप्ै काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने की फिराक में था।

यह भी पढ़े

 

जानिए कैसे रहने वाला है आपका 18 सितंबर 2021 दिन, कन्या और मकर राशि वालों को हो सकती है धन की हानि

 

जांच के बाद हुआ खुलासा

काबुल में ड्रोन स्ट्राइक की जांच के बाद अमेरिका ने ये बयान जारी किया है। अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने अफसोस जताते हुए कहा है कि काबुल हमले में मारे गए लोगों के घरवालों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। हम माफी मांगते हैं और वादा करते हैं कि इस भयंकर भूल से सबक लेंगे। वहीं जनरल केनेथ मैकेंजी ने कहा है कि अमेरिकी सरकार यह आकलन कर रही है कि मारे गए लोगों के परिवारों की भरपाई कैसे करे?

 

 

Related posts

मोनालिसा का यह भोजपुरी गाना बन गया है सुपरहिट || जोबन भईल कटीला सांग

Trinath Mishra

अब आधार कार्ड से लिंक कराना होगा ये जरूरी दस्तावेज भी

Rani Naqvi

दुनिया की भीड़ में तन्हा हुईं इरोम चानू शर्मिला

bharatkhabar