WhatsApp Image 2018 03 19 at 11.50.53 AM आखिरी लम्हें में भारत ने बांग्लादेश को धोया, कार्तिक बने जीत के हीरों

 नई दिल्ली। भारत ने आखिरी लम्हों में बांग्लादेश के मुंह से जीत छिनकर पहली निदास ट्रॉफी को भारत के नाम कर लिया है। मैच के आखों देखे हाल की बात करे तो बांग्लादेश ने भारत को 167 रन का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। एक पल के लिए तो लगने लगा था कि भारत के हाथों से ये मैच निकल गया है। एक तरफ भारत के प्रशंसकों के चेहरे उदास थे तो वहीं बांग्लादेश के प्रशंसक जीत की खुशी पहले से ही मनाने लगे थे और हो भी क्यों न आखिरी भारत को एक गेंद में पांच रन जो बनाने थे। लेकिन दिनेश कार्तिक ने उस आखिरी गेंद पर वो कर दिखाया, जिसका किसी को अंदाजा नहीं था। कार्तिक ने सौम्य सरकार की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए बांग्लादेश की खुशी पर पानी फेर दिया और भारत के प्रशंसकों के चेहरे को खुशी से लबारेज कर दिया। WhatsApp Image 2018 03 19 at 11.50.53 AM आखिरी लम्हें में भारत ने बांग्लादेश को धोया, कार्तिक बने जीत के हीरों

सांतवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कार्तिक ने आठ बॉल में 29 रन बनाकार मैच में भारत को जीत दिला दी। उन्होंने ये रन 2 चौके और तीन छक्कों की मदद से बनाया। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 56 और मनीष पांडे ने 28 रन की इंनिंग खेली। इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 166 रन बनाए,जिसमें सब्बीर ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। बता दें कि टी-20 के इतिहास में ये पहला मौका है जब फाइनल मैच के दौरान आखिरी गेंद पर छक्का मारकर किसी टीम ने जीत दर्ज की हो। मैच के शुरुआती दौर की बात करे तो भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 166 रन बनाए और भारत के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा।

बांग्लादेश की तरफ से सब्बीर रहमान ने 50 बॉल पर सात चौके और चार छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 77 रन बनाए।  जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 32 रन पर दो विकेट गिर गए। तीसरे विकेट के लिए रोहित और राहुल ने 51 रन जोड़े, तो पांचवें विकेट के लिए 35 रन जुड़े। आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 12 रन बनाने थे, लेकिन शुरुआती 5 बॉल पर 7 रन ही बन सके। सौम्य सरकार के इस ओवर की आखिरी बॉल पर दिनेश कार्तिक ने सिक्स लगाते हुए भारत को जीत दिला दी। टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के 56, दिनेश कार्तिक के 29 और लोकेश राहुल के 24 रन की मदद से 6 विकेट पर 168 रन बनाकर ये मैच 4 विकेट से जीत लिया।
दिनेश कार्तिक को उनकी इनिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं वाशिंगटन सुंदर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने।

 

पंजाब के असंतुष्ट विधायकों से मिले अरविंद केजरीवाल, खत्म हुई नाराज़गी

Previous article

गर्मियों के लिए बेहतरीन पर्यटन स्थल-घूमकर हो जाओगें आप फ्रैश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.