September 17, 2021 10:26 pm
featured दुनिया देश

यूएनएचसीआर में कश्मीर का मुद्दा उठने पर भारत ने दिया करारा जवाब

mcms यूएनएचसीआर में कश्मीर का मुद्दा उठने पर भारत ने दिया करारा जवाब

संयुक्त राष्ट्र के ह्यूमन राइट्स कमीशन में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान और ‘ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ़ इस्लामिक कोऑपरेशन’ (ओआईसी)को कड़ा जवाब दिया है। भारत ने कश्मीर का मुद्द्दा उठाने पर कहा कि ओआईसी इतना मजबूर है कि उसने अपने आप को पाकिस्तान के पास गिरवी रख दिया है। यूएनएचसीआर के 48वें सत्र में भारत ने कहा कि पाकिस्तान की दुनिया में एक ही पहचान है और उसे एक ऐसे देश के नाम पर जाना जाता है जो आतंकियों को ट्रेनिंग, पैसा और हथियार देता है। जिनमें उन आतंकियों का भी नाम शामिल है जिनपर संयुक्त राष्ट्र ने पाबंदी लगा रखी है। पाकिस्तान ये सब आपनी सरकारी नीति के तौर पर करता है।

download 12 यूएनएचसीआर में कश्मीर का मुद्दा उठने पर भारत ने दिया करारा जवाब

बता दें कि जिनेवा में भारत के परमानेंट मिशन में फर्स्ट सेक्रेटरी पवन बाधे ने भारत की तरफ़ से यूएनएचसीआर में ये जवाब दिया है। भारत ने कश्मीर पर पाकिस्तान और ‘ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ़ इस्लामिक कोऑपरेशन’ की टिप्पणियों पर अपने जवाब देने के हक का भरपूर इस्तेमाल किया और ओआईसी कश्मीर के मुद्दे पर बोलने पर कड़ा जवाब दिया। भारत ने कहा कि उसे पाकिस्तान जैसे नाकाम देशों से सबक लेने की कोई जरूरत नहीं है जो मानवाधिकार का उलंघन और आतंकवाद का साथ देता है।

iStock 1172490618 566595908 1584416215 यूएनएचसीआर में कश्मीर का मुद्दा उठने पर भारत ने दिया करारा जवाब

वहीं पवन बाधे का आगे कहना है कि यूएनएचसीआर के मंच का इस्तेमाल भारत के ख़िलाफ़ अपने झूठे प्रचार और दुर्भावनापूर्ण प्रोपेगैंडा के लिए करना पाकिस्तान की आदत बन गई है। और पाकिस्तान अपनी इस आदत से कभी बाज नहीं आएगा। वह इस तरह की ओच्छो हरकतें करता आया है और शायद हमेशा ही करता रहे। पाकिस्तान के पास भारत पर बोलने के अलावा और कुछ नहीं है।

Related posts

सरकार में सत्येन्द्र जैन का बढ़ा कद, डीएसआईडीसी के चेयरमैन बने

Rani Naqvi

अफगानिस्तान के कंधार हवाई अड्डे पर हुआ हमला, सभी उड़ाने रद्द 

Rahul

काकोरी ट्रेन एक्‍शन वर्षगांठ: सीएम योगी का ऐलान, शहीदों के नाम पर दो जिलों की सड़क का नामकरण  

Shailendra Singh