GOOD NEWS: चादर, कंबल के साथ मास्क और डेंटल किट बेचेगा रेलवे, यात्रियों को मिलेगी राहत

गोरखपुर: रेलयात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। रेलयात्रियों को अब सफर के दौरान चादर, कंबल और मास्क के साथ डेंटल किट लेकर चलने की जरूरत नहीं होगी। रेलयात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे प्रशासन ने कमर कस ली है और स्टेशनों पर डिस्पोजेबल बेडरोल (कंबल, चादर, तौलिया और तकिया) बेचने का फैसला किया है। इसके साथ ही यात्रियों को मास्क और डेंटल किट (मंजन, टूथब्रश) भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

गोरखपुर स्टेशन पर खोले जाएंगे दो स्टाल

बता दें कि डिस्पोजेबल बेडरोल बेचने के लिए रेलवे स्टेशनों पर छोटी दुकानें खोली जाएंगी। इसका संचालन निजी हाथों में दिया जाएगा। बेडरोल के लिए संभावित कीमतों का निर्धारण कर लिया गया है, लेकिन अभी इन पर अंतिम मुहर नहीं लगी है।

ढाई सौ रुपये हो सकती है संभावित कीमत

रेलवे के स्टाल संचालकों ने डिजपोजेबल बेडरोल के साथ डेंटल किट और मास्क देने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि ढाई सौ रुपये का बेडरोल सेट लेने पर मुफ्त मास्क का वितरण किया जाएगा। हालांकि डेंटल किट और मास्क के साथ बेडरोल का पूरा सेट लेने की कीमत का अभी निर्धारण नहीं हो सका है। इस पर लगातार मंथन जारी है। इसके साथ ही रेलयात्री बेडरोल का पूरा सेट लेने पर उसे घर भी ले जा सकेंगे या अगर निस्तारण करना चाहें तो उसे कर सकेंगे।

होली से पहले शुरू हो जाएगी बेडरोल की बिक्री

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर बेडरोल की ब्रिकी के लिए दो स्टाल खोलने की तैयारी है। इसके संचालन की जिम्मेदारी दो कंपनियों को सौंप दी गई है। एक कंपनी ने प्लेटफार्म नंबर एक स्थित वेटिंग हाल के पास गीता प्रेस की दुकान के बगल में जगह चिन्हित कर ली है। वहीं दूसरी फर्म प्लेटफार्म नंबर दो और नौ पर अपने लिए जगह खोज रही है।

स्पेशल ट्रेनों में नहीं मिल रहे बेडरोल

गौरतलब है कि 22 मार्च 2020 को लॉकडाउन लागू हुआ था। इसके बाद ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। एक जून से रेलगाड़ियों का संचालन तो शुरू हो गया लेकिन कोरोना वायरस से बचाव के लिए वातानुकूलित डिब्बों से बेडरोल और पर्दे हटा लिए गए।

अब जब सभी स्पेशल ट्रेनें नियमित रूप से फिर से चल गई हैं, तब भी यात्रियों को बेडरोल नहीं मिल रहा है। ऐसे में उनकी परेशानियां बढ़ गई हैं। उन्हें घर से ही चादर, कंबल आदि लेकर चलना पड़ रहा है।

गर्मी के मौसम में ये 10 चीजें खाने से नहीं बिगड़ेगी सेहत, जानिए कैसे रखें खुद को फिट

Previous article

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: आज व्हील चेयर पर बैठ कोलकाता में ममता करेंगी रोड-शो

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured