15 भारत बंद: भिंड, मुरैना, ग्वालियर में हिंसक झड़प, तीन लोगों की मौत

ग्वालियर। एससी-एसटी एक्ट में संशोधन करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कारण देश में बवाल मचा हुआ है। दलित संगठनों ने इस फैसले के विरोध में भारत बंद बुलाया था, जिसने अब हिंसक रूप धारण कर लिया है। भारत के कई शहरों में दलितों ने उत्पात मचा दिया है और जगह-जगह आगजनी और पत्थराव की घटना को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में ग्वालियर के थाटीपुर में दो युवको के मारे जाने की खबर सामने आ रही है, जिसके कारण चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। 15 भारत बंद: भिंड, मुरैना, ग्वालियर में हिंसक झड़प, तीन लोगों की मौत

वहीं हिंसक झड़पों के चलते मुरैना में भी एक युवक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि दो समुदायों के बीच में हिंसक झड़पों के दौरान युवक को गोली लग गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही ग्वालियर, भिंड और मुरैना में हजारों लोगों के घायल होने की भी खबर सामने आ रही है। भिंड में नेशनल हाईवे जाम कर वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए हैं। मुरैना में ट्रेनों पर पत्थर मारे गए हैं और ट्रेनो को रोक दिया गया है।

पुलिस को कुछ जगहों पर उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए, लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले और यहां तक की हवाई फायरिंग करनी पड़ी है। हिंसा को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ने आपात बैठक बुलाई है, जिसमें मुख्य सचिव और डीजीपी भी शामिल हो रहे हैं। साथ ही सीएम ने ट्वीट कर लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने लिखा कि भारत सरकार द्वारा आज सप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन फ़ाइल कर दी गई है। जनता से अनुरोध है कि वो कृपया शान्ति बनाए रखें।

राजस्थान में बनी पहली एयर कंडीशन्ड ई-लाइब्रेरी

Previous article

भारत बंद: दलित संगठनों के जुटने से शिमला के कार्ट रोड पर यातायात बाधित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.