featured यूपी

मेरठ में बिरयानी बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, ग्रहको सहित 32 लोग किये गए क्वॉरेंटीन

बिरयानी मेरठ में बिरयानी बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, ग्रहको सहित 32 लोग किये गए क्वॉरेंटीन

मेरठ। कोरोना वायरस गुरुवार को जिले में तीन नए लोगों में संक्रमण मिला। इसके साथ ही जनपद में संक्रमित लोगों की संख्या 106 हो गई है। देवपुरी, अनुराग सिनेमा के पास एक डेयरी संचालक का 21 वर्षीय बेटा कोरोना संक्रमित पाया गया है। वह केसरगंज के मृतक व्यापारी के संपर्क में बताया जा रहा है। ब्रह्मपुरी क्षेत्र में भूमियापुल में बिरयानी बेचने वाले 35 साल के व्यक्ति में भी कोरोना मिला है। एक मरीज रवींद्रपुरी से मिला है। मेडिकल कालेज की माइक्रोबायोलोजी लैब ने गुरुवार को दो तथा एक मरीज की पुष्टि निजी लैब ने की है। गाजियाबाद और बुलंदशहर में भी दो-दो मरीजों में कोरोना संक्रमण मिला है। उधर, गुरुवार को 174 मरीजों का सैंपल जांच के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया।

बता दें कि मेरठ में कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा गढ़ शास्त्रीनगर और लक्खीपुरा मिला। लक्खीपुरा के बफर जोन में गत दिनों रैंडम सैंपलिंग कराइ गई थी। इसमें कई लोग पॉजिटिव मिले थे। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को भी लक्खीपुरा में पूल सैंपलिंग के जरिए 44 लोगों के रैंडम सैंपल लिए। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. विश्वास चौधरी ने कहा कि रजबन, साबुनगोदाम, जागृति विहार एवं चाणक्यपुरी में भी एक बार रैंडम सैंपलिंग की योजना है। भले ही यहां से ज्यादा केस नहीं मिले हैं, किंतु एसिम्टोमेटिक मरीजों की संख्या शहर में बढ़ने से सामुदायिक संक्रमण का खतरा बन रहा है।

https://www.bharatkhabar.com/chief-of-defence-staff-generalgeneral-bipin-rawat-hold-a-press-conference/

चाणक्यपुरी, सदर में एक मरीज के मिलने के बाद विभाग ने कड़ियां खंगाली हैं। संक्रमित व्यक्ति कपड़ा व्यापारी है। वह शास्त्रीनगर और लक्खीपुरा के कपड़ा कारोबारियों से संपर्क में था। स्वास्थ्य विभाग तीन दिन बाद चाणक्यपुरी से सैंपल लेगा। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जांच बढ़ाने पर सरकार ने जोर दिया है। इसी कड़ी में बुधवार से माडर्न पैथलॉजी में जांच शुरू कर दी गई। केंद्र सरकार ने 15 दिन पहले ही पैथकाइंड और लाल लैब को जांच की अनुमति दे दी थी। गुरुवार को तीन लैबों में 50 सैंपल जमा किए गए हैं। रिपोर्ट शुक्रवार तक आएगी।

Related posts

सत्यमेव ने फीकी की गोल्ड की चमक, गिरावट के बाद पकड़ी रफ्तार

mohini kushwaha

ठगी की शिकार हुई महिलाएं पहुंची वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यलय, लगाई मदद की गुहार

Rahul

दबंगो ने किया छात्रा के साथ रेप का प्रयास, मुकदमा दर्ज

Rahul srivastava