featured देश

HPCL Engineer Recruitment 2021: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

HPCL Engineer Recruitment 2021

नई दिल्ली: HPCL Engineer Recruitment 2021: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए निकाली गई नौकरियों को लिए आवेदन भर सकते हैं। एचपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, यानी 3 मार्च 2021 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2021 है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, hindustanpetroleum.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेत हैं। भर्ती के माध्यम से इंजीनियर के कुल 200 रिक्त पदों के लिए भर्तियां होगी।

 

रिक्तियों का विवरण इस प्रकार है

  • मैकेनिकल इंजीनियर : 120 पद
  • सिविल इंजीनियर : 30 पद
  • इलेक्ट्रिकल इंजीनियर : 25 पद
  • इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर : 25 पद
  • शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

इंजीनियरिंग स्ट्रीम में 4 साल का फुल टाइम रेगुलर कोर्स

एआईसीटीई / यूजीसी से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित इंजीनियरिंग स्ट्रीम में 4 साल का फुल टाइम रेगुलर इंजीनियरिंग कोर्स है। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है।  हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा CBT, ग्रुप टास्क और पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना जारी हो गई।

इन स्टेप से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

सबसे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट, hindustanpetroleum.com पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Careers सेक्शन में जाए। यहां तक पहुंचने के बाद  अब आवर करेंट ओपनिंग्स लिंक पर क्लिक करें।

इस प्रक्रिया का अनुसरण करने के बाद इंजीनियर रोल्स न्यू अपडेट पर क्लिक करें। अब एडवर्टाइजमेंट और एप्लीकेशन का लिंक दिखाई देगा। यहां उम्मीदवार क्लिक हियर टू अप्लाई पर क्लिक करें। इसके साथ ही आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां साइन अप फॉर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगी गई जानकारी दर्ज कर रजिस्टर कर सकते हैं।

इसके बाद पिछले पेज पर वापस आएं और अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर साइन इन कर सकते हैं। अब आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Related posts

वाजपेयी के निधन पर पाकिस्तान, चीन और अमेरिका ने जताया शोक

mahesh yadav

बेटे पर लगे आरोपों पर शाह का पलटवार, ‘भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं उठता’

Pradeep sharma

मंत्रालयों की रसा-कसी, गुजरात के एक और मंत्री ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

Breaking News