Breaking News featured देश पंजाब मनोरंजन राज्य

मानव तस्करी के मामले में मेहंदी पाए गए दोषी, कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा

index 1 मानव तस्करी के मामले में मेहंदी पाए गए दोषी, कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा

नई दिल्ली। पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को पंजाब के पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी के आरोप में अपराधी मानते हुए दो साल की सजा सुनाई है। मानव तस्करी को लेकर दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह के खिलाफ साल 2003 में एफआईआर दर्ज करवाई थी, जिसके 15 साल बाद आज कोर्ट ने उन्हें दोषी पाते हुए दो साल की सजा सुना दी है। अदालत ने दलेर मेहंदी के खिलाफ दर्ज कुल 31 मामलों पर सुनवाई करते हुए ये फैसला सुनाया गया है। कहा जा रहा है कि अब दलेर मेंहदी को पुलिस गिरफ्तार कर जेल लेकर जाएगी, हालांकि उन्हें जल्द जमानत मिलने की भी उम्मीद जताई जा रही है। index 1 मानव तस्करी के मामले में मेहंदी पाए गए दोषी, कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा

बता दें कि दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप है कि उन्होंने कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश भेजा था। यहीं नहीं इन पर आरोप है कि इस काम को अंजाम देने के लिए उन्होंने काफी रकम वसूली थी।  दरअसल मेहंदी और उनके भाई ने साल 1998 और 1999 के दौरान दो बार अमेरिका में शो किए और उश दौरान वे अपनी पूरी टीम के साथ वहां पहुंचे थे।

आरोप है कि इस दौरान उन्‍होंने अपने ग्रुप के 10 सदस्‍यों को वहां पर गैर कानूनी तरीके से छोड़ दिया था। एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था।  अक्तूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था। इसके अलावा मेहंदी पर कांग्रेस की महिला नेता के ऊपर विवादित गाना गाने का भी आरोप है।

Related posts

बिहार विधानसभा का शताब्दी समारोह आज, जानें कौन लोग होंगे शामिल

Aman Sharma

घाटी में पत्थरबाजी में 60 जवान घायल वहीं बडगाम मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

shipra saxena

सोशल मीडिया पर छाया मौनी रॉय का बैग, जानें बैग की खासियत के बारे में

Nitin Gupta