Breaking News featured भारत खबर विशेष यूपी

यूपी की मथुरा जेल में पहली बार किसी महिला को फांसी ,मेरठ के पवन जल्लाद देंगे फांसी

pawan jallad यूपी की मथुरा जेल में पहली बार किसी महिला को फांसी ,मेरठ के पवन जल्लाद देंगे फांसी

मेरठ – दिल्ली के निर्भया कांड के चार दोषियों को फांसी पर लटकने वाला जल्लाद ,अब अमरोहा की शबनम को फांसी के तख्ते पर लटकाएंगे। बता दे कि शबनम ने 2008 में अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही घर के सात लोगो को कुल्हाड़ी से काठ दिया था। मामले में मुख्य आरोपी शबनम मथुरा की जेल में है।

पवन ने 6 महीने पहले किया था मथुरा जेल का दौरा –
पवन जल्लाद ने बताया कि वह 6 महीने पहले मथुरा जेल स्थित महिला फाँसीघर गया था। फांसी घर को लेकर पवन जल्लाद ने बताया कि फांसीघर बेहद बुरी हालत में था ,जिस तख्ते पर खड़ा करके दोषियों को फांसी दी जाती है वो भी टूटा हुआ था। वही लीवर की खिचाई भी ठीक से नहीं हो रही थी। पवन जल्लाद ने मथुरा जेल के अधिकारी से इन सब का ज़िक्र किया तथा सारी मरम्मत का काम करा दिया। वही पवन जल्लाद का कहना है कि अब मथुरा जेल का फांसीघर पूरी तरह से तैयार हो गया है।

राष्ट्रपति ने भी दया याचिका को ठुकराया –
यूपी के इकलौते फांसी घर में अमरोहा की शबनम को फांसी दी जाएगी। उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर 2008 में अपने परिवार वालो की हत्या कर दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने शबनम की फांसी की सज़ा को बरकरार रखा था और राष्ट्रपति ने भी दया याचिका को ठुकरा दिया था। वही मीरुत जेल के अधीक्षक डॉ बी बी पांडेय का कहना है कि जैसे ही पवन जल्लाद के लिए मथुरा जेल से बुलावा आएगा वैसे ही उसे मथुरा जेल भेज दिया जायेगा। बता दे कि यूपी के इकलौते महिला फाँसीघर में आज़ादी के 73 साल बाद पहली बार किसी महिला को फांसी दी जानी है। वही बता दे कि इस महिला फांसीघर को 150 साल पहले स्थापित किया गया था।

 

Related posts

बिहार: ऐश्वर्या की मां ने की राबड़ी देवी से मुलाकात, रोते हुए घर से निकलीं

mahesh yadav

दो दिवसीय दौरे पर रवाना हुए CM योगी

Arun Prakash

विकास की नई उड़ान से बदलेगी कुशीनगर की पहचान, सीएम योगी रहेंगे कार्यक्रम में शामिल

Kalpana Chauhan