February 27, 2024 6:35 am
हेल्थ

हरे धनिया से दूर करें किडनी की बीमारी, इस तरह करें इसका इस्तेमाल

food i हरे धनिया से दूर करें किडनी की बीमारी, इस तरह करें इसका इस्तेमाल

आज हम आपको बताने वाले हैं कि किस तरह हरा धनिये आपकी किडनी की परेशानी में आपको फायदा पहुंचाता है। कि किस तरह हरे धनिये के इस्तेमाल से आप किडनी से जुड़ी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। तो चलिये जानते हैं कि आपको इसके लिये क्या करना होगा।

corinder leaf हरे धनिया से दूर करें किडनी की बीमारी, इस तरह करें इसका इस्तेमाल

अगर आपको पथरी की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक बर्तन में थोड़ा सा पानी लें। इसके बाद गैस पर गर्म कर लें।  जब ये पानी अच्छी तरह से उबलने लगे तो इसमें हरे धनिये के पत्तो को डालकर उबाल लें। और जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छानकर ठंडा होने के बाद इसका सेवन करें।

बता दें कि अगर आप इस पानी का हर रोज सेवन करते हैं तो पथरी यूरीन के जरिये बाहर निकल जाती है। लेकिन हां इस पानी को आप सुबह खाली पेट ही पीयें।

क्या आप जानते हैं कि  पेट की कई समयसाओं को दूर करने की ताकत रखता है हरा धनिया, अगर नहीं तो जान लें।  हरा धनिया पेट से जुडी कई परेशानियों को ठीकर करता है। इसके लिये  एक बर्तन में पानी को गर्म करें, फिर इसमें जीरा और हरे धनिये के पत्ते डालें।

जब ये  अच्छी तरह उबल जाये तो इसमें चाय की पत्ती और सौंफ डालकर थोड़ी देर और उबालें। आप इसमें थोड़ा सा अदरक भी डाल सकते हैं। ठंडा होने पर छानकर इसका सेवन करें। इस पानी से आपकी गैस की परेशानी भी दूर होती है। साथ ही ये आपके डायजेशन को भी बेहतर करता है।

 

Related posts

आप भी भीषण गर्मी से पाना चाहते हैं राहत तो करें ये आसान से आसन , मिलेगा फायदा

Rahul

Corona Update: कोरोना मामलों में बड़ी गिरावट, बीते 24 घंटे में केवल 1 हुई मौत

Neetu Rajbhar

मुंबई में कोरोना का कहर, 16,420 नए मरीज आए सामने, 7 लोगों की मौत

Rahul