हेल्थ

आंवला हमें देता है अच्छी सेहत, और करता है कई रोंगो से बचाव

amla आंवला हमें देता है अच्छी सेहत, और करता है कई रोंगो से बचाव

आंवला हमारी सेहत के लिये किसी वरदान से कम नहीं है। इसमें कई गुण पाये जाते हैं जो कि हमें हेल्दी रखने में मदद करते हैं। आंवला में विटामिन सी  पाया जाता है जो कि देता है हमें अच्छी सेहत।  आंवला के सेवन से आँखों की रोशनी तेज होती है, बालों का झड़ना बंद होता है, है, जिसे साथ ही आंवला से  पेट में होने गैस, एसिडिटी  भी दूर की जाती है।

amla आंवला हमें देता है अच्छी सेहत, और करता है कई रोंगो से बचाव

बालों के लिए फायदेमंद है आंवला
आंवला बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है, ये बालों को मजबूत, घना, काला व चमकदार बनाने में मदद करता है, आंवला  शैम्पू और हेयर प्रोडक्ट को बनाने में इस्तेमाल किया जाता है।

पाचनतंत्र करे मजबूत
आंवला भी फाइबर पाया जाता है जिसके  सेवन से गैस, कब्ज, डायरिया, दस्त की परेशानी दूर हो जाती है।  खाने के  अगर आप आंवला खाते हैं तो  इससे आपका  पाचन अच्छा रहता है।

दिल की सेहत सुधारे
दिल के मसल की रक्षा आंवला करता है, जिससे खून का संचालन पुरे बॉडी में सही तरीके से होता है।  आंवला का सेवन करने से कोलेस्ट्रोल भी कम हो जाता है, इससे स्ट्रोक व हार्टअटैक का खतरा भी कम  रहता है।

चेहरे को निखारे
आंवला का  पानी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। यह त्वचा पर जादुई असर दिखाता है। आंवला पानी का सेवन करने से मुंहासे, पिगमेंटेशन को दूर भगाने का काम करता है।

Related posts

शराब से हुई मौत के मामले में आरोपी अजय सोनकर उर्फ ​​घोंचू को किया गिरफ्तार

Trinath Mishra

उत्तराखंड: कोरोना के नए वैरिएंट से सख्त हुई धामी सरकार, अधिकारियों को अलर्ट होने के दिए निर्देश

Neetu Rajbhar

Corona Case In Rajasthan: राजस्थान में मिले 13 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मरीज, 21 लोगों की मौत

Rahul