Fitness Food लाइफस्टाइल हेल्थ

आप भी अपनी त्वचा को रखना चाहते हैं हेल्दी तो इन फूड आइटम्स का करें प्रयोग, चेहरे पर आएगी चमक

diwali skin care आप भी अपनी त्वचा को रखना चाहते हैं हेल्दी तो इन फूड आइटम्स का करें प्रयोग, चेहरे पर आएगी चमक

 

वसा का सीमित सेवन त्वचा के लिए बहुत ही जरूरी है। मुलायम, खुशबूदार त्वचा के लिए सही मात्रा में वसा का सेवन करना जरूरी होता है। ज्यादातर महिलाएं हेल्थ कॉन्शियस हो गई हैं ।

यह भी पढ़े

ट्रांसपेरेंट ड्रेस में श्वेता तिवारी का हॉट अंदाज , दिलकश अंदाज में दिए पोज

ghee 2022 5 13 121248 आप भी अपनी त्वचा को रखना चाहते हैं हेल्दी तो इन फूड आइटम्स का करें प्रयोग, चेहरे पर आएगी चमक

 

इस वजह से वो वसा को पूरी तरह से अवॉयड करती हैं। लेकिन अगर आपको अपनी त्वचा रूखी, बेजान लग रही है साथ ही इस पर झुर्रियां भी नजर आ रही हैं तो अपनी डाइट में वसा की मात्रा शामिल करें। कुछ ही हफ्तों में आपको इसका फर्क नजर आने लग जाएगा।

 

women water आप भी अपनी त्वचा को रखना चाहते हैं हेल्दी तो इन फूड आइटम्स का करें प्रयोग, चेहरे पर आएगी चमक
त्वचा में नमी की कमी भी त्वचा की कांति छीन लेती है जिससे चेहरे पर हर वक्त थकान नजर आती है। इसका सबसे अच्छा उपाय है पानी पीना। पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहने से सेहत के साथ त्वचा भी हेल्दी और हैप्पी रहती है। रोजाना सात से आठ गिलास पानी पियें ।

fruits आप भी अपनी त्वचा को रखना चाहते हैं हेल्दी तो इन फूड आइटम्स का करें प्रयोग, चेहरे पर आएगी चमक

स्किन में लचीलापन लाने के लिए विटामिन ए औऱ सी से भरपूर चीज़ों का सेवन करें। संतरा, नींबू, गाजर, टमाटर जैसी चीजें खाने का असर कुछ ही दिनों में नजर आने लगता है। विटामिन सी त्वचा को लचीला व चमकदार बनाता है। साथ ही साथ कई तरह के संक्रमण से भी बचाता है। जिससे पिंपल, दाग-धब्बों की समस्या नहीं होती।

dry fruit आप भी अपनी त्वचा को रखना चाहते हैं हेल्दी तो इन फूड आइटम्स का करें प्रयोग, चेहरे पर आएगी चमक

फ्री रेडिकल्स से त्वचा के कोलेजन की रक्षा के लिए ओमेगा-3 फैटी एसिड भी बहुत फायदेमंद है इसलिए अपने भोजन में इस न्यूट्रिशन को भी खासतौर से शामिल करें। अखरोट, फिश में इसकी अच्छी-खासी मात्रा मौजूद होती है। फिश नहीं खाते तो ऑयल के रूप में भी इसे लिया जा सकता है।

sunmelon f 2022 5 13 121745 आप भी अपनी त्वचा को रखना चाहते हैं हेल्दी तो इन फूड आइटम्स का करें प्रयोग, चेहरे पर आएगी चमक

त्वचा में चमक लाने के लिए व उसे झुर्रियों से बचाए रखने के लिए कैरोटिन, लाइकोपिन आदि एंटीऑक्सीडेंट अच्छे होते हैं और इनका बेहतरीन स्त्रोत है खरबूजा। इसलिए रोजाना तीन-चार स्लाइस खरबूजे के जरूर खाएं।

Related posts

ये हैं वो गलतिया जिसकी वजह से महिलाएं हो रही हैं डिप्रेशन का शिकार

mohini kushwaha

एक लौंग दिलाएगी सौ बीमारियों से छुटकारा

shipra saxena

बिना स्पर्म के ही पैदा होगा बच्चा नहीं होगी आदमी की जरूरत…

Mamta Gautam