December 4, 2022 2:14 am
featured दुनिया हेल्थ

China Corona Case: चीन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, एक दिन में मिले 31 हजार से अधिक केस

jnbi7s2o china coronavirus test China Corona Case: चीन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, एक दिन में मिले 31 हजार से अधिक केस

China Corona Case: चीन में एक बार फिर कोरोना का कहर बरपा रहा है। बुधवार को 31 हजार से अधिक कोरोना केस दर्ज किए गए, जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें :-

भारत जोड़ो यात्रा में आज पहली बार शामिल हुई राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी

बीते दिन चीन में 31,454 कोरोना केस दर्ज किए गए। इसी बीच, एपल प्लांट में श्रमिकों व सुरक्षा कर्मियों के बीच झड़प के बाद जेंगझू में लॉकडाउन लगा दिया गया है। चीन में एक दिन में कोविड-19 के मामलों में आया ये सबसे बड़ा उछाल है।

 ये आंकड़े अप्रैल के मध्य में दर्ज किए गए 29,390 संक्रमणों से ज्यादा हैं। एक दिन पहले चीन में करोना के 28000 से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए थे। वहीं, कोरोना के कारण रविवार को छह महीने बाद एक बुजुर्ग की मौत हुई थी।

China Coronavirus, China Covid Cases, China Covid News: China's Growth  Could Be Severely Affected Amid Zero Covid Policy: Report

चीनी सरकार ने कई शहरों में लगाया लॉकडाउन

इसे देखते हुए चीनी सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है और स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग और क्वारंटीन पर जोर दे रही है। सरकारी आंकड़ों और हमारे सर्वेक्षण के अनुसार, 21 नवंबर तक 49 शहरों में वर्तमान लॉकडाउन के कई स्तर लागू हैं या किसी प्रकार के जिला-आधारित नियंत्रण उपाय किए गए हैं। हमारा अनुमान है कि वर्तमान में इन लॉकडाउन उपायों से 41.2 करोड़ लोग प्रभावित हैं।

बीजिंग में लॉकडाउन के तहत लगाए कड़े प्रतिबंध
राजधानी बीजिंग में कोरोना लॉकडाउन के तहत कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। पार्क, कार्यालय भवनों और शॉपिंग मॉल को बंद कर दिया गया है। बीजिंग के सबसे अधिक आबादी वाले चाओयांग जिले में करीब पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।

Coronavirus: China Boosts Bed Spaces As Omicron Outbreak Spreads

स्वास्थ्य अधिकारियों ने चाओयांग जिले के लगभग 35 लाख निवासियों से आग्रह किया कि वे राजधानी बीजिंग कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र बन गया है। इसलिए ज्यादातर समय घर पर ही रहें।

Beijing clamps new curbs amid rise in Covid-19 cases in China, puts Zero  case policy under pressure | Mint

बीजिंग में कई जिलों में स्कूलों को किया बंद

साथ में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए चीनी सरकार ने बीजिंग में कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया है। सरकार ने स्कूलों से ऑनलाइन पढ़ाई कराने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

होटल इंडस्ट्री को सरकार की तरफ से कोई राहत नहीं

Shailendra Singh

दीपावली के दिन बाबा केदार के धाम पर पीएम मोदी ने टेका माथा

piyush shukla

पीएम मोदी ने किया ICC के विशेष कार्यक्रम को संबोधित, कहा- दूसरे देशों पर अपनी निर्भरता कम करनी होगी

Rani Naqvi