featured देश

जिस स्टेशन पर कभी मोदी ने बेची थी चाय, अब बदलेगी वहां की सूरत

vadnagar जिस स्टेशन पर कभी मोदी ने बेची थी चाय, अब बदलेगी वहां की सूरत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद जैसे ही मोदी ने पीएम की कुर्सी संभाली, सभी की जुबान पर सिर्फ एक ही लाइन रटी हुई निकल रही थी कि एक चाय बेचने वाले शख्स ने सत्ता संभाल ली। सत्ता संभालने के बाद मोदी ने जो काम किया उसकी ना सिर्फ देश में सरहाना हुई बल्कि विदेशों में भी डंका बजा। देश का कायाकल्प करने में लगे मोदी अपनी उस जगह को कैसे भूल सकते हैं जहां से उन्होंने शुरूआत की थी।

vadnagar जिस स्टेशन पर कभी मोदी ने बेची थी चाय, अब बदलेगी वहां की सूरत

मोदी गुजरात के जिस रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे उस रेलवे स्टेशन के भी अब अच्छे दिन आने वाले है। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का कहना है कि गुजरात के मेहसाणा जिले में आने वाले वडनगर रेलवे स्टेशन की सूरत बदलने के लिए प्रशासन की ओर से 8 करोड़ रुपये की कीमत की मंजूरी दे दी गई है।

मेहसाणा जिले के रेलवे स्टेशन का कायाकल्प प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए अहमदाबाद के डिविजिनल रेलवे मैनेजर दिनेश कुमार का कहना है कि केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 8 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। यह काम राज्य पर्यटन विभाग की ओर से वडनगर मोढेरा पाटन टूरिस्ट सर्किट के तहत 100 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के रूप में किया जाएगा। उनके मुताबिक इस साल के अंत तक इस स्टेशन की सूरत पूरी तरह से बदल जाएगी।

बता दें कि पश्चिम रेलवे के अंतर्गत मेहसाणा तरंगा हिल मीटर गेज सेक्शन पर वडनगर रेलवे स्टेशन है। इस सेक्शन को भी ब्रॉड गेज में बदला जाएगा। गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी अकसर कहा करते थे कि अपने बचपन के दिनों में वह अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे।

Related posts

मैथिली को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार ने बनाया वैकल्पिक विषय

bharatkhabar

भ्रष्टाचार के मामले में नवाज़ और मरियम को लंदन से लौटते ही किया गया गिरफ्तार

Rani Naqvi

स्क्रीन रिकॉर्डिंग का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहीं धोखेबाज हसीनाएं

Shailendra Singh