September 25, 2021 11:56 am
Breaking News featured यूपी

अपनी मांगों को लेकर लखनऊ की सड़कों पर लेट गए शिक्षक अभ्यर्थी

अपनी मांगों को लेकर लखनऊ की सड़कों पर लेट गए शिक्षक अभ्यर्थी

लखनऊ: राजधानी में शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। मंगलवार को 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटों को जुड़वाने के लिए एक बार फिर कथित योग्य अभ्यर्थियों का जमावड़ा SCERT कार्यालय पहुंचा। SCERT कार्यालय में अभ्यर्थियों से जमकर नारेबाजी की। अचानक अभ्यर्थियों का जमावड़ा विधानसभा की और बढ़ने लगा।

अभ्यर्थियों को विधानसभा की ओर जाते देख पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने अभ्यर्थियों को शक्ति भवन के पास ही रोक लिया। पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद अभ्यर्थियों ने सड़क पर लेटकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इन अभ्यर्थियों में महिलाएं भी मौजूद थीं। पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेज दिया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। ट्विटर पर उन्होंने एक महिला अभ्यर्थी की वीडियो शेयर कर सरकार और मुख्यमंत्री पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि नौजवानों, बेटियों को रोज़गार देने के बदले सरकार आंसू दे रही है। उन्होंने आगे लिखा है कि इन जुल्मों का हिसाब होगा।

अजय कुमार लल्लू का ट्वीट

अपनी मांगों को लेकर लखनऊ की सड़कों पर लेट गए शिक्षक अभ्यर्थी

कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी

बता दें कि पिछले 51 दिनों से 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 68500 शिक्षक भर्ती की रिक्त 22000 सीटों को जुडवाने के लिए अभ्यर्थी आंदोलनरत हैं। इन अभ्यर्थियों ने कई बार सीएम आवास और भाजपा मुख्यालय का घेराव किया है। वहीं अभ्यर्थियों का यह भी कहना है कि हमें कई महीनों से सिर्फ मौखिक आश्वासन ही मिल रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि जबतक हमें लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक लखनऊ से जायेंगे नहीं। बता दें कि पूरे प्रदेश के अभ्यर्थि लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related posts

पत्नी ने की अपने पति और रिश्तेदार की चप्पलों से पिटाई

Pradeep sharma

पीएम मोदी ने शहजाद के बयान का किया समर्थन, शहजाद बोले धन्यावाद पीएम

Breaking News

मेरी स्थिति शेख हसीना की तरह हो गई है: प्रणब मुखर्जी

Rani Naqvi