yogi 1 गोरखपुर बनेगा औधौगिक गढ़, योगी सरकार में तैयार हुआ 1200 एकड़ जमीन का प्रस्ताव..

कोरोना काल में यूपी की योगी सरकार बेहद एक्टिव नजर आ रही है। यही कारण है कि योगी की तरफ से लगातार ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं। जो लोगों के हित के साथ-साथ यूपी के विकास के लिए जरूरी हैं। तभी तो योगी ने गोरखपुर के विकास के लिए गोरखानाथ मंदिर के बाहर लगी दुकानों को तोड़वाने के आदेश देते हुए एक बार नहीं सोचा।yogi 2 गोरखपुर बनेगा औधौगिक गढ़, योगी सरकार में तैयार हुआ 1200 एकड़ जमीन का प्रस्ताव..

योगी के इस विकासशील फैसल की काफी तारीफ हुई थी। अब योगी सरकार ने गोरखपुर के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे हाईवे बनाने के आदेश दे दिए हैं। और इस काम को शुरू करने के लिए 1200 एकड़ जमीन का प्रस्ताव भी बना लिया गया है।जल्द ही जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को भेज दिया जाएगा।

पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण का काम शुरू हो गया है। इसके दोनों ओर औद्योगिक गलियारा विकसित करने का प्रस्ताव है। पहले चरण में सहजनवां तहसील के तालनवर एवं भगवानपुर तथा सदर तहसील के बाघागाड़ा में जमीन तलाशी गई है।

सर्वे में इन्हीं तीन गांवों में करीब 1200 एकड़ जमीन उपलब्ध हो जाने की बात सामने आई है। इस संबंध में तैयार प्रस्ताव पर यूपीडा की अनुशंसा के बाद कैबिनेट मंजूरी देगी और नोटिफिकेशन हो जाएगा। साथ ही गीडा जमीन की खरीद शुरू कर देगा।

https://www.bharatkhabar.com/another-woman-died-of-corona-virus/

यहां औद्योगिक इकाइयों की स्थापना से बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिल सकेगा और क्षेत्र का विकास भी होगा। यूपी में बहुत जल्द योगी का गढ़ गोरखपुर काफी अच्छा बनने जा रहा है। इसके लिए सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

गुजरात के भरूच में फ्रैक्ट्री में हुआ बम ब्लास्ट 5 मजदूरों की मौत 57 घायल..

Previous article

“रोड सेफ्टी ऑडिट”  के साथ शुरू होगा गंगा एक्सप्रेस वे का काम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured