featured यूपी

फतेहपुर: चोरी करने से पहले सामान को करता था सेनेटाइज्ड, इस तरह पकड़ा गया चोर

चोरी करने से पहले सामान को करता था सेनेटाइज्ड, चोर दबोचा गया

फतेहपुर। जिले में गाजीपुर उप निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने बुधवार को एक ऐसे चोर को दबोचा है जो कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। यह चोर दीवार घड़ियों की चोरी करने का शौकीन था।

मामले पर पुलिस ने उसके पास से एक दर्जन दीवार घड़ी बरामद की है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम पता प्रदीप सिंह पुत्र स्वर्गीय शत्रुघ्न सिंह निवासी ग्राम फुलवा मऊ थाना गाजीपुर बताया है।

शक के आधार पर हुई गिरफ्तारी 

गाजीपुर थाना क्षेत्र के बड़नपुर चौराहे के पास प्रदीप मौजूद था। वह बुधवार की रात फिर से वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था। तभी वहां पर पुलिस ने आसपास अनावश्यक रूप से खड़े लोगों से पूछताछ शुरू की तो उप निरीक्षक अमित सिंह को प्रदीप पर शक हुआ। जब पुलिस ने उससे जानकारी करनी शुरू की तो वह इधर-उधर की बातें करने लगा।

चोर के ऊपर दर्ज हैं कई मुकदमें

कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला कि वह एक शातिर चोर है। पड़ताल हुई तो उसके खिलाफ गाजीपुर थाने में ही कई मुकदमें दर्ज मिले। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह काफी समय से चोरी कर रहा है। जब से कोरोना वायरस आया है तब से वह हैंड सेनेटाइजर और मास्क लगा कर चोरी करता था। जिससे वायरस से भी बचा रहे और पुलिस भी गिरफ्तार न कर पाए।

एक दर्जन दीवार घड़ियां मिलीं

पुलिस ने आरोपी के पास से एक दर्जन दीवार घड़ी और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। जिसमें सभी दीवार घड़ी चोरी की हैं जबकि मोबाइल आरोपी का है। प्रदीप ने बताया कि चोरी करने से पहले वह चोरी करने वाली वस्तु को सेनेटाइजर से सेनेटाइज करता था। जिससे उसमें कोविड वायरस न रहे और वह कोरोना से संक्रमित न हो। 21 साल का यह आरोपी इंटर पास है और कोई काम धंधा न करके चोरी से अपना गुजारा करता है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related posts

विराट कोहली का ये फैसला बना भारत के लिए शर्मनाक हार का कारण

Rani Naqvi

सिंधु जल संधि: पाकिस्तान को पानी देने पर होगा फैसला

shipra saxena

21 मई को पृथ्वी पर गिरेगा सबसे बड़ा उल्का पिंड, वैज्ञानिको को सता रहा दुनिया के तबाह होने का डर?

Mamta Gautam