December 3, 2022 10:50 pm
featured दुनिया बिज़नेस

Google Layoffs: गूगल करेगा 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी

google Google Layoffs: गूगल करेगा 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी

Google Layoffs: ट्विटर, मेटा और अमेजन जैसे बड़ी कंपनियों के बाद अब गूगल भी कर्मचारियों की छंटनी करेगा। कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने इसके संकेत दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें :-

मुंबई पुलिस को मिला पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज, जांच की शुरू

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की योजना कुल वर्कफोर्स में से तकरीबन 6 प्रतिशत यानी 10 हजार के आसपास कर्मचारियों को पिंक स्लिप थमाने का है। बताया जा रहा है कि कंपनी कम रैंक वाले सभी स्टाफ को जॉब से बाहर कर देगी।

गूगल के कर्मचारियों को मिलती है काफी अधिक सैलरी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट अन्य टेक कंपनियों के मुकाबले अपने कर्मचारियों को काफी अधिक सैलरी देती है। पिछले साल के आंकड़े के मुताबिक, अल्फाबेट के औसत कर्मचारियों की पगार 2,95,884 डॉलर थी।

दुनिया की चोटी कंपनियां कर चुकी है छंटनी
बता दें कि गूगल से पहले ट्विटर, मेटा और अमेजन जैसी दुनिया की चोटी कंपनियां छंटनी कर चुकी है। एलन मस्क द्वारा अधिग्रहण किए जाने के बाद ट्विटर ने करीब 50 प्रतिशत को एक झटके में नौकरी से बाहर कर दिया।

इसके बाद फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने भी 11 हजार कर्मचारियों को जॉब से बाहर कर दिया। वहीं, अमेजन भी 10 हजार से अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है।

Related posts

बिजनौर में ‘Bikes of Bijnor’ प्रोजेक्‍ट की शुरुआत, किराये पर मिलेंगी साइकिल

Shailendra Singh

मीनाक्षी सुन्दरम से पूरे प्रदेश से 500 प्रिंसिपल्स ने एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया

Shubham Gupta

गोरखपुर में बोले सीएम योगी- सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होते हैं, 2017 से बदलते उत्तर प्रदेश को सभी लोगों ने देखा है

Saurabh