Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

इंडिया टीम के पूर्व ओपनर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- टीम को एक भी खिताब नहीं दिला पाए

1eca8964 d0b3 456a 87cb 56db29095874 इंडिया टीम के पूर्व ओपनर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- टीम को एक भी खिताब नहीं दिला पाए

आईपीएल 2020। क्रिकेट जगत में अपनी छाप छोड़ने वाले विराट कोहली इन दिनों काफी चर्चाओं में हैं। विराट क्रिकेट में एक अच्छे बल्लेबाज के तौर पर पहचाने जाते हैं। इन दिनों देश में सबसे बड़ी सीरीज IPL चल रही है। जिसमें विराट की टीम राॅयल चैलेंजर्स बैंग्लोर में कप्तान हैं। उनके कप्तान रहते टीम का खिताब जितने का खबाव अधूरा रह जाता है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। जिसके चलते टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा कि मेरे ख्याल से विराट कोहली को आरसीबी कप्तान के पद से हटा दिया जाना चाहिए। इस बार भी विराट की टीम का 13वें सीजन में ही खत्म हो गया।

आरसीबी का 13वें सीजन में सफर खत्म-

बता दें कि शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में 6 विकेट से हार के साथ ही आरसीबी का 13वें सीजन में सफर खत्म हो गया। जिसके चलते गौतम गंभीर आईपीएल में बतौर कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। गंभीर ने कहा, ”विराट कोहली को अब कप्तानी से हटा दिया जाना चाहिए। 8 साल से विराट टीम के कप्तान हैं और वह एक खिताब नहीं दिला पाए हैं। 8 साल बहुत लंबा वक्त है। गौतम ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बेहद गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा, ”मुझे किसी और कप्तान के बारे में बताएं। कप्तान को रहने भी दें तो किसी खिलाड़ी के बारे में बताएं जो 8 साल तक बिना खिताबी जीत के किसी टीम में बना रहा था। गौतम गंभीर की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था। गंभीर ने कहा, कोहली को खुद सामने आना चाहिए और मानना चाहिए कि उनकी कप्तानी में कमी है और वह जीत नहीं दिला सकते।

गंभीर ने किंग्स इलेवन पंजाब का दिया उदाहरण-

रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की टीम अब तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। आरसीबी के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब को भी पहली खिताबी जीत का इंतजार है। गंभीर ने कप्तानी के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब का उदाहरण दिया। पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ”किंग्स इलेवन पंजाब को देखिए, अश्विन दो सीजन में जीत नहीं दिला पाए और उन्हें हटा दिया। रोहित शर्मा पांचवी बार मुंबई इंडियंस को खिताब दिलाने के करीब हैं, इसलिए वह कप्तान के पद पर कायम है।

 

 

Related posts

अल्मोड़ा में भारी बारिश के साइड इफेक्ट: ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली ठप, 22 मोटर मार्ग बंद, 6 की मौत

Saurabh

आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगे मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश, क्या होगा खास

Rani Naqvi

बुरा फंसा AMERICA, रूस और यूक्रेन आमने-सामने, नाटो पर उलझी बात

Rahul