January 27, 2022 5:10 pm
featured यूपी

कांग्रेस ने योगी सरकार को अब इस मुद्दे पर घेरा, कह दी ये बात     

कांग्रेस ने योगी सरकार को अब इस मुद्दे पर घेरा, कह दी ये बात     

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में जिन अभिभावकों के दो से ज्‍यादा बच्‍चे हैं, उन्‍हें मुश्‍किलों को सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए राज्य विधि आयोग ने कानून का मसौदा बनाना शुरू कर दिया है। इस पर कांग्रेस ने भाजपा सरकार को निशाने पर लिया है।

यूपी कांग्रेस प्रवक्‍ता अंशु अवस्‍थी ने कहा कि, जनसंख्या नियंत्रण पर एक सार्थक बहस होनी चाहिए। इसको लेकर जरूर ऐसे प्रभावी कदम कांग्रेस पार्टी भी चाहती है कि उठाए जाएं, लेकिन क्या यह राज्य का विषय है यह तो एक राष्ट्रीय विषय है।

यूपी में योगी सरकार विफल: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा कि दरअसल भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ सरकार बुरी तरीके से विफल हो चुकी है, इसलिए ऐसे शिगूफे छोड़े जा रहे हैं। जब कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी बेरोजगारी पर, प्रदेश में बढ़ते अपराध पर, खराब अर्थव्यवस्था पर और महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचार पर सवाल करतीं हैं, तब आदित्यनाथ जी इधर और उधर की बात शुरू करते हैं।

अंशु अवस्‍थी ने कहा कि, वह कह रहे हैं कि अगले दो महीने में विधि आयोग राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। लेकिन क्या राज्य के विधि आयोग इसके लिए संवैधानिक रूप से अधिकृत है। उन्‍होंने कहा कि, BJP समझ चुकी है कि जनता बुरी तरह नाराज है, इसीलिए लोगों को मुख्य मुद्दों से गुमराह करने की कोशिश की जा रही है।

मुख्‍य मुद्दों से भटकाने नहीं देगी कांग्रेस

प्रवक्‍ता अंशु अवस्‍थी ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी भाजपा को मुख्य मुद्दों से भटकाने नहीं देगी। 2022 के चुनाव में बीजेपी को 2017 में किए वादों का हिसाब-किताब देना पड़ेगा, जो कि साढ़े चार साल बाद भी सारे वादे वादे ही बने हुए हैं।

आपको बता दें कि फिलहाल आयोग राजस्थान व मध्य प्रदेश समेत कुछ अन्य राज्यों में लागू कानूनों के साथ सामाजिक परिस्थितियों व अन्य बिंदुओं पर स्‍टडी कर रहा है। वह राज्‍य सरकार को जल्द ही अपना प्रतिवेदन तैयार कर सौंपेगा।

Related posts

UP: कोरोना संक्रमण से जंग, अब तक इन भाजपा नेताओं ने दी विधायक निधि

Shailendra Singh

गंगा को गंदा करने वालों को होगी 7 साल की सजा, 100 करोड़ का जुर्माना

Pradeep sharma

फाइनल के बाद सबसे ज्यादा नुकसान में रहे जसप्रीत बुमराह, जानिए कैसे

Aditya Mishra