कांग्रेस के प्रति अमिताभ हुए नरम, ट्वीटर पर कर रहे कांग्रेसी नेताओं को फॉलो

नई दिल्ली। कहा जाता है कि बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जहां खड़े हो जाते हैं लाइन वहीं से शुरू हो जाती है, लेकिन अब अमिताभ बच्चन कांग्रेस की लाइन में खड़े हो गए हैं। अचानक ही कांग्रेस नेताओं के प्रति उनका प्यार परवान चढ़ने लगा है। दरअसल ट्वीटर के जरिए हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले अमिताभ बच्चन ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को फॉलो करना शुरू कर दिया है। ऐसे में ये सवाल उठने लगे हैं कि अमिताभ की इस कार्यप्रणाली के पीछे क्या वजह है। आखिर क्यों राजनीति से किनारा कर चुके अमिताभ बच्चन कांग्रेस नेताओं से करीबियां बढ़ाने लगे हैं। हालांकि एक समय था जब उनके कांग्रेस के साथ अच्छे संबंध थे, लेकिन बाद में ये दूरिया बढ़ गई थी।

अमिताभ बच्चन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के साथ-साथ पी. चिदंबरम, कपिल सिब्बल, अहमद पटेल, अशोक गहलोत, अजय माकन, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और सीपी जोशी जैसे कांग्रेसी नेताओं को फॉलो करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में मनीष तिवारी, शकील अहमद, संजय निरुपम, रणदीप सुरजेवाला, प्रियंका चुतुर्वेदी और संजय झा सरीखे कांग्रेस नेताओं को भी ट्वीटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि एक समय था जब बच्चन परिवार नेहरू-गांधी परिवार के बहुत करीब था।

अमिताभ ने अपनी स्कूलिंग राजीव गांधी के साथ ही की थी और वो उनके अच्छे दोस्त भी थे। कहा तो ये भी जाता है कि अमिताभ को फिल्मों में चांस इंदिरा गांधी के कहने पर ही मिला था। कांग्रेस और कुछ दूसरे विपक्षी नेताओं के प्रति अमिताभ के अचानक प्रेम से पार्टी भी हैरान है। दूसरे विपक्षी नेताओं में जिन्‍हें अमिताभ ने फॉलो करना शुरू किया है, उनमें आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद, उनकी बेटी मीसा भारती, जेडीयू के नीतीश कुमार, सीपीआइएम के सीतारमण येचुरी शामिल हैं। वहीं उन्‍होंने आम आदमी पार्टी के जिन नेताओं को फॉलो करना शुरू किया है, उनमें मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, संजय सिंह, कुमार विश्‍वास और आशीष खेतान हैं।